police
File Photo

    Loading

    ठाणे : दिपावली (Diwali) के त्योहार (Festival) में अब केवल 3 दिन ही शेष रह गए है। दिपावली पर कई लोग अपने गांव के घर छुट्टियां (Holidays) बिताने जाते है। इस दौरान उनके बंद घरों में चोर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते है। दिपावली पर चोरी की घटनाओं को कम करने के लिए ठाणे पुलिस (Thane Police) गांव जानेवाले लोगों को गांव जाने से पहले अपने पड़ोसी को बताकर जाने की हिदायत दे रहे है।

    वहीं पुलिस ने कई सोसायटियों में जाकर सरप्राइज चेकिंग की और सोसायटियों में सीसीटीवी और सुरक्षारक्षक तैनात रखने की हिदायत भी दी। गौरतलब है कि दिपावली के त्योहार पर कई लोग अपने गांव और कई लोग कहीं घूमने जाते है। इस दौरान वे अपने घर पर ताला लगाके जाते है। इस दौरान कई चोर ऐसे घरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। पिछले वर्ष चोरों ने ऐसी ही चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था।

    इस वर्ष चोर ऐसी घटनाओं को अंजाम न दे सके इसलिए ठाणे पुलिस ने गांव जानेवाले लोगों को सतर्कता बरतने की हिदायत दी हैं। ठाणे क्राइम ब्रांच पुलिस उपायुक्त लक्ष्मीकांत पाटिल ने बताया कि बंद घरों को खोजकर चोर चोरी करता हैं ऐसे में यदि पड़ोसी को आपके गांव जाने की जानकारी होती है तो पड़ोसी चोरी की घटनाओं को रोक सकता है।

    गहने घर में न रखें

    कई लोग अपने गहने घर पर ही रखकर गांव या कहीं घूमने चले जाते हैं। कहीं जाने से पहले अपने गहने सुरक्षित जगह पर रख कर जाए या भरोसेमंद रिशतेदारों को देकर जाने से महंगे गहने चोरी होने की संभावना कम होगी।