पश्चिम बंगाल से 1 करोड़ 30 लाख का डायमंड लेकर फरार हुए आरोपी को कल्याण जीआरपी ने गिरफ्तार किया

    Loading

    कल्याण : पश्चिम बंगाल (West Bengal) के वर्धमान जिले से करोड़ों रुपए का डायमंड (Diamond) और आभूषण (Jewellery) की चोरी (Theft) कर फरार हुए आरोपी (Accused) को कल्याण जीआरपी (Kalyan GRP) ने गिरफ्तार कर बंगाल पुलिस (Bengal Police) के हवाले कर दिया हैं। 

    चोरी की यह घटना पश्चिम बंगाल के वर्धमान जिले के कुल्टी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत घटी थी। जहां से इमरान तेज उद्दीन अंसारी नामक चोर एक व्यापारी के यहां से 1 करोड़ 30 लाख रुपए कीमत के डायमंड, सोने-चांदी के आभूषण और कीमती मोबाइल फोन लेकर फरार हुआ था। वर्धमान जिले की कुल्टी पुलिस इमरान अंसारी नामक चोर के पीछे लगी थी। इसी बीच कुल्टी पुलिस स्टेशन के एएसआई दीपेंद्र मुखर्जी को सूचना मिली कि आरोपी इमरान अंसारी मुंबई के लिए रवाना हुआ है। मुखर्जी ने फौरन इसकी सूचना कल्याण लोहमार्ग पुलिस को दी। कल्याण जीआरपी पुलिस स्टेशन की वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अर्चना दुसाने की अगुवाई में फौरन अपराध शाखा के सहायक पुलिस निरीक्षक देशमुख की टीम को रवाना किया गया। अपराध शाखा की टीम ने कल्याण स्टेशन पर घेराबंदी कर गाड़ी नंबर 12361 की तलाशी ली। आरोपी इमरान ट्रेंन से उतरकर पदाचारी पुल पर चढ़ ही रहा था कि एपीआई देशमुख की टीम ने उसे पकड़ लिया। 

    कल्याण जीआरपी की वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अर्चना दुसाने ने बताया कि आरोपी झारखंड के दुमका जिले का रहने वाला है और पश्चिम बंगाल में वर्धमान जिले के कुल्टी पुलिस स्टेशन क्षेत्र से 1 करोड़ 30 लाख रुपए मूल्य का डायमंड, सोने-चांदी के आभूषण आदि लेकर फरार हुआ था। फिलहाल ट्रांजिट रिमांड के जरिए आरोपी इमरान को बंगाल पुलिस के हवाले कर दिया गया है।