kdmc fine

    Loading

    कल्याण: मास्क (Mask) नहीं लगाने वाले लोगों पर दंडात्मक (Fine) कार्रवाई किए जाने से जहां एक तरफ कोरोना नियमों (Corona Rules) का पालन करने के लिए लोगों पर दबाव बन रहा हैं। कोरोना (Corona) को बढ़ने से रोकने में सफलता मिल रही हैं, वहीं दूसरी तरफ मास्क नहीं लगाने वाले लापरवाह लोगों से दंड के रूप वसूली जारी रकम से केडीएमसी (KDMC) की तिजोरी भर रही हैं। सितंबर महीने में ही केडीएमसी द्वारा दंडात्मक कार्रवाई करते  हुए मास्क नहीं लगाए 1,597 लोगों से 79,8500 रुपए की रकम वसूल की गई हैं।

    गौरतलब है कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए और कोरोना को नियंत्रित करने के लिए हर दिन बिना मास्क के घूमने वाले लोगों पर केडीएमसी द्वारा नकेल कसने के बावजूद अभी भी कुछ नागरिक सड़कों पर, सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क पहने घूम रहे हैं।  सितंबर महीने में केडीएमसी कर्मचारियों की टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से बिना मास्क लगाए 1,597 लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई करते हुए  7,98,500 रुपए की रकम जुर्माना के रुप में वसूल की हैं। 

    अक्टूबर के पहले दिन दिन 44 लोगों पर हुई कार्रवाई

    अक्टूबर के पहले दिन एक अक्टूबर को मास्क नहीं लगाए मिले 44  नागरिकों पर दंडात्मक कार्रवाई कर उनसे  कुल 22,000 रुपए जुर्माना के रूप में वसूल किया गया है। केडीएमसी प्रशासन बार-बार नागरिकों से अपील कर रहा है कि कोरोना नियमों का पालन कर कोरोना को बढ़ने से रोकने में प्रशासन का सहयोग करें। घर के बाहर, सार्वजनिक स्थानों या भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाते समय मास्क पहनते हुए अन्य सभी सावधानी बरतें।