बंद हुआ खारेगांव लेबल क्रासिंग, बढ़ेगी लोकल ट्रेनों की गति

    Loading

    मुंबई/ठाणे: मध्य रेलवे (Central Railway) के कलवा-मुम्ब्रा के बीच खारेगांव रेलवे फाटक (Kharegaon Railway Crossing) आखिरकार बंद (Closed) हो गया। इस लेबल क्रासिंग के बंद होने से इस मार्ग पर बिना रुकावट लोकल ट्रेनों (Local Trains) का संचालन हो सकेगा। 

    उल्लेखनीय है कि यहां बहुप्रतिक्षित रेलवे फ्लाईओवर का उद्घाटन नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे और गृहनिर्माण मंत्री जितेंद्र आह्वाड के हाथों किया गया। रेलवे उड़ानपुल के लोकार्पण के साथ मध्य रेलवे ने लेबल क्रासिंग को बंद कर दिया है। मध्य रेलवे के सीपीआरओ शिवाजी सुतार ने बताया कि इस व्यस्त रेलवे फाटक के बंद होने से स्लो ट्रैक पर लोकल ट्रेनों की पंक्चुअलिटी में सुधार होगा।

    दिवा आरओबी का काम जल्द: सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे

    खारेगांव रेलवे फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर शुरू से प्रयासरत रहे स्थानीय सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे ने बताया कि इस आरओबी के शुरू होने के बाद अब अगला टार्गेट दिवा में रेलवे फ्लाईओवर जल्द से जल्द बनाने का है। इसकी शुरुआत भी हो चुकी है। कलवा-मुम्ब्रा और दिवा इलाके में तेजी से हुए शहरीकरण के चलते लेबल क्रासिंग बंद करने की आवश्यकता है, ताकि ट्रेनों का संचालन समय पर हो सके। सांसद डॉ शिंदे ने कहा कि  मध्य रेलवे और ठाणे महानगरपालिका की मदद से  38 करोड़ रुपए की लागत से रेलवे फ्लाईओवर का निर्माण किया। रेलवे ट्रैक पर ब्रिज सेक्शन का काम मध्य रेलवे द्वारा किया गया है। डॉ. शिंदे ने कहा कि पुल की पहली बार 2000 में मांग की गई थी, 2008 में मंजूरी मिली,लेकिन 2014 से प्रत्यक्ष रूप से काम शुरू हुआ। तब से लेकर अब तक कई बाधाओं को पार करते हुए इस फ्लाईओवर का निर्माण किया गया है।