child death
File Photo

Loading

ठाणे. महाराष्ट्र (Maharashtra)  के ठाणे (Thane) जिले के अंबरनाथ में पाइपलाइन के काम के लिए खोदे गए गड्ढे में गिरने से दो बच्चों की मौत (Death) हो गई, जिसके बाद पुलिस ने दो ठेकेदारों के खिलाफ लापरवाही बरतने का मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्चों की उम्र छह साल और आठ साल थी।

बुधवार को धवल पाड़ा इलाके में अपने घर के पास खेलते समय दोनों बच्चे दुर्घटनावश गड्ढे में गिर गए। गड्ढे में पानी भरा था जिससे बच्चे डूब गए। दोनों के शव गड्ढे से निकालकर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया है। उल्हासनगर संभाग के हिल लाइन थाने के निरीक्षक पी. डी. कादरकर ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) द्वारा पानी की पाइपलाइन के लिए किए जा रहे कुछ काम के चलते गड्ढा खोदा गया था। ठेकेदारों ने गड्ढा भरा नहीं और बेमौसम हुई बारिश से उसमें पानी भर गया। ”

उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में एमआईडीसी के दो ठेकेदारों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दोनों बच्चों के माता-पिता तथा स्थानीय निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया और ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।