Cyber fraud Chembur Woman

Loading

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के एक व्यक्ति से कथित तौर पर नौकरी का वादा करके 37 लाख से अधिक की धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने चार अज्ञात जालसाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पीड़ित जिले के पडले गांव का रहने वाला है। दईघर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘मार्च 2023 में बेरोजगार होने के बाद पीड़ित नई नौकरी की तलाश कर रहा था।

इसके लिए उसने नौकरी पोर्टल पर अपनी जानकारी साझा की। तुरंत बाद उसे हस्तियों के वीडियो को लाइक करने से संबंधित ऑनलाइन नौकरी का संदेश मिला।” उन्होंने बताया कि प्रत्येक वीडियो को लाइक करने पर निर्धारित रकम देने का वादा किया गया। प्रयोग के तौर पर उन्हें वादे के अनुसार कुछ रुपये भी अदा किए गए।

इसके बाद उन्हें क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने का लालच दिया। झांसे में आकर उन्होंने 37 लाख तीन हजार 760 रुपये निवेश कर दिए, लेकिन बदले में कोई रिटर्न नहीं मिला। ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने पुलिस थाने में चार लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।   पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 419, 490 सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है। (एजेंसी)