corona vaccine
File Photo

    Loading

    भिवंडी. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) प्रसार बचाव के लिए शासन द्वारा “मिशन कवच कुंडल” (Mission Kavach Kundal) 8 से 14 अक्टूबर तक शुरू किया गया है। शहरवासियों की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए शहर के प्रत्येक नागरिक से टीकाकरण (Vaccination) कराए जाने का आह्वान भिवंडी महानगरपालिका कमिश्नर सुधाकर देशमुख (Bhiwandi Municipal Corporation Commissioner Sudhakar Deshmukh) ने किया है।

    गौरतलब है कि सरकार द्वारा 16 जनवरी से कोविड-19 टीकाकरण की शुरुआत की गई है। टीकाकरण की शुरुआत से अब तक 65% लोगों को प्रथम डोज और 28% लोगों को दूसरी डोज का टीकाकरण किया जा चुका है। टीकाकरण के घटते ग्राफ को देखते हुए दूसरी डोज का टीकाकरण सभी नागरिकों को शीघ्र से शीघ्र किया जाना बेहद जरूरी है। भिवंडी महानगरपालिका द्वारा करीब 2 दर्जन हेल्थ सेंटरों पर कोविड-19 टीकाकरण हेल्थलाइन वर्करों की टीम द्वारा अंजाम दिया जा रहा है। महानगरपालिका कमिश्नर सुधाकर देशमुख का कहना है कि कोविड-19 टीकाकरण खासकर युवा वर्ग के लिए बेहद जरूरी है।18 वर्ष की आयु के युवाओं को आगे बढ़कर टीकाकरण का लाभ उठाना चाहिए।

    त्योहारों पर भीड़ से तीसरी लहर का खतरा

    कमिश्नर देशमुख का कहना है कि  नवरात्रोत्सव, दशहरा दीपावली आदि त्योहारों पर बाजारों में खरीदारी के लिए भारी भीड़ जमा होती है। बाजारों में उमड़ रही भारी भीड़ से कोरोना संक्रमण का गंभीर खतरा है। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से सुरक्षा के लिए शहर के तमाम नागरिकों को आगे बढ़कर कोरोना टीकाकरण कराया जाना बेहद जरूरी है। शासन द्वारा शुरू “मिशन  कवच कुंडल” आगामी त्योहारों के कारण संभावित तीसरी लहर के संभावित गंभीर खतरे से बचाव के लिए किया गया है। शहर के नागरिकों को स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए कोविड टीकाकरण कराया जाना बेहद जरूरी है।

    भिवंडी में टीकाकरण की दर कम

    गौरतलब है कि भिवंडी में टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी से अब टीकाकरण की दर बेहद कम है। शासन द्वारा कम वैक्सीन देने की वजह से टीकाकरण के लिए लोग परेशान हुए हैं। वैक्सीन नहीं मिलने से कई बार टीकाकरण सेंटरों को सप्ताह तक बन्द करना पड़ा था। 18 वर्ष के युवाओं को मिलाकर कुल 2 लाख 15 हजार लोगों को टीकाकरण की पहली डोज और 78 हजार लोगों को ही वैक्सीन की दूसरी डोज की खुराक दी जा चुकी है। मिशन कवच कुंडल के तहत सेंटरों की बढ़ोत्तरी से लोगों को निश्चित लाभ मिलेगा और टीकाकरण का ग्राफ बढ़ेगा।