File Photo
File Photo

    Loading

    ठाणे: लोकल ट्रेनों में भीड़भाड़ के समय रेलवे डिब्बे में चढ़ कर मोबाइल चुराने वाले एक चोर को ठाणे जीआरपी (Thane GRP) ने 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। ठाणे जीआरपी (CCTV Footage) से मिली जानकारी के अनुसार, रेलवे पुलिस (Railway Police) ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मोबाइल चोर की पहचान की और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जाता है कि गिरफ्तार मोबाइल चोर का नाम जिशान हैदर अहमद हुसैन सय्यद (44) है। 

    रेलवे पुलिस का कहना है कि 31 अक्टूबर को शाम के समय 6:45 इस आरोपी ने फरियादी वारिस अली शाह की मोबाइल चुरा ली और फरार हो गया, लेकिन जांच और सीसीटीवी फुटेज की मदद से मोबाइल चोर की पहचान कर ली गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

    पहले से ही कई पुलिस स्टेशन में दर्ज हैं केस

    गिरफ्तार आरोपी जिशान हैदर अहमद हुसैन सय्यद (44), रूम नं.181, नारायण नगर, कुर्ला कामगार कमिटी चाल, घाटकोपर(प.), मुंबई का निवासी है। इसके पहले भी उसके खिलाफ साकीनाका, मुंबई, कुर्ला वह कापूरबावडी पुलिस थाने क्षेत्र में आपराधिक मामले दर्ज हैं, जबकि फरियादी वारिस अली शेख (18) जाकिर अपार्टमेंट, अमृतनगर, कौसा मुंब्रा, ठाणे का निवासी बताया गया है। 

    सीसीटीवी से मिला सुराग

    मोबाइल चोरी होने के बाद उसने इसकी शिकायत रेलवे पुलिस में दर्ज कराई। रेलवे पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो उसमें मोबाइल चोर नजर आया। आखिरकार उसकी पहचान कर उसे मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी से 17,000 मूल्य का मोबाइल भी बरामद कर लिया गया है। 

    ठाणे में रिक्शा से मोबाइल चोरी

    ठाणे में रिक्शा से यात्रा कर रहे यात्रियों के हाथ से मोबाइल छीनने के दो मामले सामने आए हैं। इन दोनों चोरी के प्रकरणों में पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है। पहली घटना ठाणे के कापूरबावडी पुलिस स्टेशन की सीमा में घटी। मुंबई के चेंबूर के रहने वाले नितिन काले रिक्शे से ठाणे से चेंबूर के लिए निकले थे। रिक्शा के कापूरबावडी पुल पर पहुंचने के बाद दोपहिया वाहन पर पीछे बैठे एक चोर ने काले का मोबाइल फोन छीन लिया और फरार हो गया। रिक्शा चालक ने दोपहिया वाहनों का पीछा करने का प्रयास किया, लेकिन चोर इतने समय में चंपत हो गए थे। काले द्वारा दी गई शिकायत के बाद कापूरबावडी थाने में मामला दर्ज किया गया है। वहीं दूसरी घटना चितलसर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत घटी। घोड़बंदर रोड पर एक दंपति ठाणे स्टेशन से अपने घर ब्रह्माण्ड से तत्वज्ञान विद्यापीठ की तरफ जा रहे थे। इसी बीच विद्यापीठ के पास रिक्शा के आने के बाद दो पहिया चोरों ने महिला के हाथ से 50 हजार का मोबाइल फोन छीन लिया और फरार हो गए। इस मामले में चीतलसर थाने में मामला दर्ज किया गया है। अभी तक चोर को गिरफ्तार नहीं किया गया है। दोनों मामलों की जांच पुलिस कर रही है।