ठाणे में फर्जी गरबा टिकट बेचना पड़ा भारी, दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Loading

ठाणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) शहर में एक गरबा (Garba) कार्यक्रम के फर्जी टिकट बेचने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज किया है। एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। वाघले इस्टेट पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि नवरात्रि उत्सव के दौरान शनिवार को मॉडेला मिल परिसर में आयोजित गरबा कार्यक्रम में सुरक्षा टीम को कुछ महिला प्रतिभागियों के टिकट पर संदेह हुआ।

अधिकारी के मुताबिक, जांच के दौरान सुरक्षा टीम को ये टिकट फर्जी मिले। उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा टीम ने महिलाओं से पूछताछ की, तो पता चला कि आयोजन स्थल के बाहर खड़ा एक व्यक्ति टिकट बेच रहा था। इसके बाद आयोजकों ने उक्त व्यक्ति को पकड़ लिया। अधिकारी के अनुसार, इस व्यक्ति ने कथित तौर पर 99 नकली टिकट बेचे, जो मूल टिकट की हूबहू नकल थे।

उन्होंने बताया कि आरोपी ने प्रत्येक टिकट 700 रुपये में बेचा, जिससे आयोजकों को 69,300 रुपये का नुकसान हुआ। अधिकारी के मुताबिक, आयोजकों ने बाद में उक्त व्यक्ति और उसके सहयोगी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर रविवार को दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 (धोखाधड़ी), 465, 468, 471 (जालसाजी) और 34 (समान इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया।  उन्होंने बताया कि मामले की जांच जारी है। (एजेंसी)