Speaker Jayant Patil and Minister Jitendra Awhad visit to Kalani Mahal became a topic of discussion in the city

    Loading

    उल्हासनगर. भले ही महानगरपालिका के आम चुनावों में अभी 4 महीने का समय है लेकिन शहर में चुनावी माहौल दिखाई देने लगा है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी जिला कमेटी द्वारा शुक्रवार की रात आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने उल्हासनगर आए राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष, कैबिनेट मंत्री जयंत पाटिल तथा राज्य के गृहनिर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड पार्टी का  कार्यक्रम समाप्त होने के बाद देर रात कालानी महल पहुंचे यहां उन्होंने पूर्व विधायक पप्पू कालानी, टीओके के ओमी कालानी से मुलाकात की, जानकारी के मुताबिक सुबह  4 बजे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेताओं का काफिला यहां से बाहर निकला।

    साल 2017 में स्थानीय महानगरपालिका के आम चुनाव के कुछ दिन पहले तत्कालीन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी विधायक ज्योति पप्पू कालानी के पुत्र ओमी कालानी ने अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी बनाई जिसको टीओके नाम दिया गया। टीओके ने महानगरपालिका का चुनाव भाजपा के साथ मिलकर और भाजपा के चुनाव चिन्ह पर लड़ा था। इसमें टीओके और भाजपा गठबंधन कामयाब भी रहा। इस गठबंधन ने साई पार्टी के समर्थन से महानगरपालिका पर कब्जा जमाया। कालानी परिवार का पहले कांग्रेस फिर आरपीआई और बाद में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से मजबूत संबंध रहा है। इस परिवार की बहु और पूर्व विधायक पप्पू कालानी की पत्नी ज्योति कालानी जब देश में नरेंद्र मोदी की जबरदस्त लहर थी तब ज्योति कालानी ने उल्हासनगर विधानसभा से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा और वह भाजपा लहर में भी चुनाव जीतने में सफल रही।

    बाद में 2019 के दौरान कालानी परिवार भाजपा के करीब था, तब भाजपा से टिकट मांगा था लेकिन पार्टी ने कुमार आयलानी को टिकट दिया और वह जीते भी। टिकट नहीं दिए जाने के कारण ओमी कालानी ने भाजपा से अपने 3 साल के रिश्ते को तोड़ दिया और महानगरपालिका महापौर चुनाव में भाजपा के व्हीप का उल्लंघन करते हुए खुलेआम टीओके के नगरसेवकों ने शिवसेना उम्मीदवार लीलाबाई आशान को जिताया तब से भाजपा और टीओके अलग-अलग है।

    शहर में चर्चा है कि आगामी महानगरपालिका चुनाव के मद्दे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी कालानी परिवार से नजदीकियां बढ़ा रही है। इसलिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष जयंत पाटिल, मंत्री जितेंद्र आव्हाड शुक्रवार देर रात तक कालानी निवास में रुके और पूर्व विधायक पप्पू कालानी, ओमी कालानी और टीओके के तकरीबन 20 नगरसेक इस मौके पर उपस्थित थे।

    ओमी के नेतृत्व और पप्पू के मार्गदर्शन में महानगरपालिका चुनाव

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल के कालानी निवास में आने के विषय पर जब टीओके के प्रवक्ता कमलेश निकम से बात की तो उन्होंने बताया कि पूर्व विधायक हमारे नेता पप्पू कालानी के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ अच्छे संबंध रहे है। अप्रैल महीने में पूर्व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी विधायक ज्योति कालानी का निधन हुआ था। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष ने कालानी परिवार को सांत्वना दी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी विधायक रही ज्योति कालानी को श्रद्धांजलि अर्पित की थी। जब निकम से टीओके का राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ चुनाव लड़ने को लेकर बात की तो उन्होंने कहा यह आने वाला समय बताएगा। लेकिन हम टीओके के नेता ओमी कालानी के नेतृत्व और पप्पू कालानी के मार्गदर्शन में महानगरपालिका चुनाव लड़ेंगे।