ठाणे में चल रहे लेडीज बार को ठाणे महानगरपालिका ने किया सील

    Loading

    ठाणे : ठाणे के उपवन परिसर में अवैध रूप से चल रहे के सुर संगीत (Sur Sangeet) नामक लेडीज बार (Ladies Bar) को ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) के अतिक्रमण दस्ते ने सील (Seal) कर दिया है।  यह कार्रवाई महानगरपालिका कमिश्नर डॉ.विपिन शर्मा (Commissioner Dr. Vipin Sharma) के आदेश पर अतिक्रमण विभाग (Encroachment Department) के सहायक आयुक्त महेश आहेर की टीम द्वारा कार्रवाई की गई और उन्होंने अधिकारियों को शहर में अवैध रूप से बार (Bar) चलाने और नियमों (Rules) का उल्लंघन (Violations) करने वालों पर कार्रवाई जारी रखने के निर्देश दिया है। 

    नियमों का उल्लंघन करने पर प्रतिष्ठानों को तत्काल सील करें

    गौरतलब कि ठाणे महानगरपालिका क्षेत्र में अवैध रूप से आर्केस्ट्रा के नाम पर लेडीज बार शुरू होने की शिकायत ठाणे महानगरपालिका को मिल रही थी। ऐसे में नियमों का उल्लंघन करने वाले प्रतिष्ठानों को तत्काल सील करें ऐसा आदेश ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा ने ठाणे महानगरपालिका के अतिक्रमण विभाग के उपयुक्त जी. जी गोदेपूरे और सहायक आयुक्त महेश आहेर को दिया था। अतिक्रमण विभाग के सहायक आयुक्त महेश आहेर की टीम ठाणे के उपवन में अवैध इमारत में चलाये जा रहे सुर संगीत नामक लेडीज बार को कड़े पुलिस बंदोबस्त के बीच सील कर दिया। इस दौरान वर्तक नगर प्रभाग समिति के सहायक आयुक्त सचिन बोरसे भी मौजूद थे। मिली जानकारी के अनुसार इस बार के नेम प्लेट पर हर्षित बार एन्ड रेस्टॉरंट लिखा हुआ था और इसके आड़ में सुर संगीत के नाम से लेडीज बार चलाया जा रहा था। ज्ञात हो कि उपवन परिसर में शुरू इस लेडीज बार के कुछ अंतर पर ही वर्तक नगर पुलिस स्टेशन भी कार्यरत है। लेकिन पुलिस स्टेशन के नाक के निचे इस बार का संचालन हो रहा था और पुलिस हाथ पर हाथ बैठी रही है और आखिरकार महानगरपालिका के अतिक्रमण विभाग को कार्रवाई करनी पड़ी। 

    इसके पहले कोरोना काल के दौरान महानगरपालिका प्रशासन ने शहर के करीब 15 लेडीज बारों पर कोरोना नियमों का उल्लंघन करने मामले में एक साथ पिछले साल जुलाई महीने में सील किया था। इसके बाद तक़रीबन छह महीने तक इन बारों पर ताला लगा था। अंत में बार चालकों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और कोर्ट के आदेश पर सील खोला गया था। 

    इस इमारत की तल मजला और बेसमेंट का उद्योग वाणिज्य के रूप से किया जा रहा था। शिकायत के आधार पर यह कार्रवाई किया गया है और संबंधित क्षेत्र प्रतिबंधित किया गया है। आगामी दिनों में लेडीज बार के विरुद्ध इस प्रकार की कार्रवाई महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा के आदेश पर जारी रहेगी।’ – महेश आहेर (सहायक आयुक्त-अतिक्रमण विभाग, ठाणे)