ARREST
File Photo

    Loading

    ठाणे: ठाणे की चीतलसर पुलिस (Chitalsar Police) ने ठाणे (Thane) में आए एक नकली एसीपी (सहायक पुलिस आयुक्त) को गिरफ्तार (Arrested) किया है। पुलिस के मुताबिक, नकली पुलिस अधिकारी (Fake  Police Officer) खुद को मुंबई पुलिस में कार्यरत होने की बात कर होटल मालिकों और अन्य दुकानदारों को धमकाकर उनकी ठगी करता था। फिलहाल चीतलसर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके पास से कई प्रशासनिक विभाग के पहचान पत्र पाया गया है। 

    आरोपी मुंबई के गिरगांव के रहने वाला हैं। आरोपी सोमवार को घोडबंदर इलाके में द सीक्रेट रेस्टोरेंट में गया था। इस समय आरोपी ने पुलिस प्रतीक चिन्ह के साथ सहायक पुलिस आयुक्त पद की खाकी वर्दी पहन रखी थी। उसने रेस्टोरेंट मैनेजर को बताया कि वह मुंबई पुलिस में काम करता है। आरोपी ने मैनेजर से रेस्टोरेंट के बाहर भीड़ कम करने को भी कहा नहीं तो जुर्माना लगाया जाएगा। 

    तलाशी में मिले कई फर्जी पहचान पत्र

    वहीं चीतलसर पुलिस स्टेशन में कार्यरत एक पुलिसकर्मी को इस बात पर शक हुआ। जब पुलिस ने आरोपी बारे में पूछताछ की, तो पाया कि आरोपी एक फर्जी अधिकारी था। साथ ही जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से सहायक पुलिस आयुक्त, वरिष्ठ रेलवे अधिकारी, ठाणे मनपा जल आपूर्ति विभाग अधिकारी, विशेष कार्यकारी मजिस्ट्रेट के फर्जी पहचान पत्र मिले। आरोपी ने इन फर्जी पहचान पत्रों के आधार पर किस किस की को ठगा है? इस संबंध में चीतलसर पुलिस आगे की जांच कर रही है।