Eknath Shinde Banner
File Photo

    Loading

    ठाणे : राज्य (State) के नगर विकास मंत्री और ठाणे जिले (Thane District) के पालक मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के जन्मदिन (Birthday) के अवसर पर पूरे शहर (City) में उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना के लिए बैनर लगाया गया है। वहीं  वागले एस्टेट लॉरी एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय यादव ने एक बैनर में भविष्य के मुख्यमंत्री (Chief Minister) के रूप में एकनाथ शिंदे का उल्लेख किया। जोकि चर्चा का विषय बना हुआ था। आखिरकार एकनाथ शिंदे द्वारा स्वयं इस तरह के उल्लेख को हटाने के आदेश के बाद, भविष्य के मुख्यमंत्री को इस बैनर पर उल्लेख को हटाना पड़ा और शिवसेना को इस संबंध में खुलासा करना पड़ा। 

    गौरतलब है कि नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे का जन्मदिन 9 फरवरी को है और इस मौके पर शिवसेना के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने छह से सात दिन पहले ही पूरे ठाणे शहर में उन्हें बधाई देने वाले बैनर लगा दिए हैं। मुलुंड चेक नाका पर भी ऐसा ही एक बैनर लगाया गया। इस बैनर को वागले एस्टेट लॉरी एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय यादव और उनके कार्यकर्ताओं ने लगाया है। हालांकि इस बैनर की वजह से सोशल मीडिया पर इस बैनर की अच्छी चर्चा हुई।  इस बैनर की फोटो और वीडियो के खूब शेयर होने के बाद खुद पालक मंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के पदाधिकारियों को इस बैनर को हटाने का निर्देश दिया।

    हालांकि ठाणे महानगरपालिका के पूर्व स्थायी अध्यक्ष और नगरसेवक राम रेपाले ने इस संदर्भ में खुलासा करते हुए कहा कि  वागले एस्टेट लॉरी एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय यादव ने इस बैनर को लगवाया था। इस संदर्भ में रेपाले ने कहा कि बैनर राजनीति के बारे में नहीं बल्कि हमारे नेताओं की भावनाओं के बारे में था। ठाणे का एक शिवसैनिक एक शिव सैनिक है जो बालासाहेब में विश्वास करता है। नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विजय यादव ने भी अपनी भावना व्यक्त की थी कि उन्हें मुख्यमंत्री बनना चाहिए।