दोस्त की हत्या करने वाला हत्यारा गिरफ्तार, तीन हजार के लिए उतार दिया था मौत के घाट

    Loading

    ठाणे : तीन हजार नहीं मिलने पर गुस्साए युवक ने दोस्त (Friend) की हत्या (Murder) कर दी। हत्यारे ने वारदात को दुर्घटना का रूप देने की कोशिश की लेकिन उसकी चाल पुलिस के आगे कामयाब नहीं हुई। राबोडी पुलिस (Rabodi Police) ने हत्या की गुत्थी सुलझाते भिवंडी के काल्हेर में रहने वाले हत्यारे दोस्त रक्षित पाखरे (Rakshit Pakhre) को गिरफ्तार (Arrested) किया है।  डीसीपी गणेश गावड़े, एसीपी सोनाली ढोले के मार्गदर्शन में सीनियर पीआई संतोष घाटेकर के नेतृत्व में पीआई राजेंद्र गुजर, एपीआई योगेश धोंगडे और पीएसआई प्रशांत जाधव की टीम ने गुत्थी सुलझा हत्यारे को गिरफ्तार किया। 

    राबोडी पुलिस की सीमा में गोकुल नगर स्थित तेजोदीप बिल्डिंग की 5वीं मंजिल के एक घर में 42 वर्षीय विपिन विसारिया की 8 फरवरी 2023 की रात मौत हुई थी। विपिन की मौत घर की खिड़की से टकराने के दौरान होने की बात सामने आयी थी। पुलिस ने आकस्मिक दुर्घटना का मामला दर्ज किया था। पुलिस मामले की जांच कर रही थी। जांच के दौरान कुछ लोगों से पुलिस को जानकारी मिली की हादसे के दिन पांचवी मंजिल से बचाओ-बचाओ की आवाज आयी थी। उक्त सूचना के बाद पुलिस ने सोसाइटी और आसपास लगे सीसीटीवी की जांच की। सीसीटीवी में एक युवक इमारत से बाहर निकलते दिखा। पुलिस ने मृतक की पत्नी से उक्त युवक के बारे में पूछताछ की। उसका नाम रक्षित होने की बात का पता चला। पुलिस ने खोजबीन कर घटना के बाद से फरार काल्हेर निवासी रक्षित पाखरे को धर दबोचा। 

    शराब के नशे में हुआ था झगड़ा 

    पूछताछ में रक्षित ने पुलिस को बताया कि मृतक और उसने दोनों लोगों ने जमकर शराब पी थी। शराब के नशे में चूर विपिन खिड़की पर जोरो से जा गिरा था।  परिणामस्वरूप खिड़की का शीशा टूटा और उसका टुकड़ा उसके गले में जा लगा था और उसकी मौत हो गई थी। लेकिन पुलिस को रक्षित के बयान पर संदेह था। आखिरकार पुलिस ने जब अपना रंग दिखाया तो रक्षित टूट गया कर उसने विपिन की हत्या की बात कबूली। पुलिस के अनुसार विपिन ने रक्षित से तीन हजार उधार लिए थे और वापस नहीं दे रहा था। रक्षित और विपिन दोनों की माली हालत खराब थी। रक्षित ने विपिन को घर में बुलाया, दोनों ने जमकर शराब पी थी। रुपए को लेकर दोनों में बहस हुई। रक्षित ने विपिन को धक्का दिया। खिड़की पर जा गिरते ही शीशा टूट गया। उसी शीशे के टुकड़े से रक्षित ने विपिन के गले पर वार किया था। गंभीर जख्मी विपिन की मौत हो गई थी।