There is no facility for citizens to sit in the sub registrar office of Ulhasnagar, despite the agitation, the plight continues unabated

    Loading

    उल्हासनगर : उल्हासनगर वासियों (Ulhasnagar Residents) की संपत्तियों का ब्यौरा रखने वाले उल्हासनगर कैंप 5 स्थित उप निबंधक कार्यालय जिसे सब रजिस्ट्रार ऑफिस (Registrar Office) बोला जाता है। इस विभाग से सबंधित अपने यहां आने वाले नागरिको को कार्यालय परिसर (Office Premises) में बैठने की सुविधा न होने के कारण से परेशान है।

    प्रॉपर्टी टाइटल सर्च या डॉक्यूमेंट सर्टिफाई कॉपी निकालनी हो या प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन का काम हो। काफी धक्के खाए बिना आपका काम होता। कभी छुट्टी का बहाना, कभी सर्वर डाउन तो कभी कोर्ट में तारीख की बात कर बगैर पूर्वसूचना के काम बंद रख दिया जाता है। लोग तो परेशान होते ही है साथ ही सरकार का राजस्व का भी नुकसान होता है। वहीं कई लोगों का आरोप है कि महकमे के अधिकारी समय पर नहीं आते है। कार्यालय में कुर्सी अथवा बेंच के अभाव के कारण वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं को यहां खड़े रहना पड़ता है बैठने की कोई व्यवस्था नहीं है। 

    आम जनता जो लाखों रुपए खर्च करके अपनी संपत्ति  खरीदने या बेचने के लिए आवश्यक काम को करवाने आती है उनके लिए सुविधा न होने से लोगों में नाराजगी है। समाजसेवी शशिकांत दायमा का कहना है महकमे के अधिकारियों को ऊक्त समस्या का निराकरण तत्काल प्रभाव से करना चाहिए। अधिकारी एयरकंडीशनर में बैठते जबकि अपने घरों की खरीदी विक्री में लाखों रुपए के राजस्व सरकार को देने वालों के लिए पंखे की तक व्यवस्था नहीं है। उल्हासनगर का सब रजिस्ट्रार  ऑफिस और सिटी सर्वे ऑफिस में अनियमितताओं  के खिलाफ आंदोलन हड़तालें हो चुकी है बावजूद असुविधा बदस्तूर जारी है।