coronavirus
File Photo

    Loading

    ठाणे (महाराष्ट्र). महाराष्ट्र (Maharashtra) में ठाणे जिले (Thane) के एक वृद्धाश्रम (Old Age Home) में रह रहे 62 लोगों के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने रविवार को बताया कि इन सभी को यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनीष रेंगे ने पीटीआई-भाषा को बताया कि भिवंडी तालुका के खड़ावली में स्थित ‘मातोश्री’ वृद्धाश्रम में रहने वाले कुछ लोगों की तबियत खराब होने की सूचना मिलने के बाद 109 लोगों की चिकित्सकों की टीम मे जांच की थी।

    उन्होंने बताया कि उनमें से 61 लोगों की जांच के नतीजे पॉजिटिव आए। उन्होंने बताया कि एक बुजुर्ग के संक्रमित होन की शुक्रवार को पुष्टि हुई थी।

    अधिकारी ने बताया कि 60 वर्ष से ऊपर के सभी 62 बुजुर्गों को इलाज के लिए ठाणे सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि इन बुजुर्गों के पांच रिश्तेदार भी कोरोना वायरस की जांच में संक्रमित पाए गए और उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन इन लोगों के स्वास्थ्य पर नजर रख रहा है और संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए उचित कदम उठा रहा है। (एजेंसी)