There was a stir in a house of Kalyan, when a poisonous snake came out in the kitchen

    कल्याण : एक जहरीला सांप (Poisonous Snake) रात भर रसोई में भोजन की तलाश में रुका रहा। लेकिन सुबह (Morning) घर की एक महिला ने किचन (Kitchen) में बर्तनों के पीछे जहरीले सांप को देखा तो परिजनों (Family) के होश उड़ गए और हड़कंप मच गया आनन फानन में सर्प मित्र को बुलाया और उसने सांप को पकड़ कर सुरक्षित स्थान पर जंगल में छोड़ दिया।

    कल्याण के पश्चिम में ग्रामीण क्षेत्रों में जंगलों और कृषि को नष्ट करने वाले बड़े आवास परिसरों की स्थापना की जा रही है।  जिले में मौसम में अचानक आए बदलाव के कारण पिछले कुछ दिनों में भोजन की तलाश में मानव बस्तियों में प्रवेश करने वाले गैर विषैले सांपों की संख्या में वृद्धि हुई है। जाधव परिवार कल्याण पश्चिम क्षेत्र के उम्बरडे गांव के म्हसोबा नगर में रहता है।  बीती रात अचानक उनके घर में एक कोबरा सांप घुस आया था।  उसके बाद सांप रसोई में बर्तनों के बीच भोजन की व्यवस्था में बैठ गया।

    लेकिन  सुबह जब घर की महिला किचन में गई तो उसने एक कोबरा सांप देखा और अपने परिवार को सांप के बारे में बताया और अपनी जान के डर से घर से बाहर भाग गई।  उसके बाद पूरा परिवार घबरा गया और घर के बाहर दौड़ पड़ा।  जाधव परिवार के एक सदस्य ने सर्प मित्र दत्ता बोबे से संपर्क किया और उन्हें बताया कि सांप रसोई में घुस गया है।  सूचना मिलते ही सर्प मित्र दत्ता मौके पर पहुंचे और सतर्कता से कोबरा सांप को पकड़ लिया, जाधव परिवार ने यह देखकर राहत की सांस ली।