TMC Commissioner Abhijeet Bangar

Loading

ठाणे: शहर के नाला सफाई के काम में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदारों के खिलाफ ठाणे महानगरपालिका (TMC) प्रशासन ने सख्त रुख अख्तियार किया है। ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर अभिजीत बांगर (TMC Commissioner Abhijeet Bangar) के आदेश पर उथलसर प्रभाग समिति क्षेत्र में नाला सफाई का काम करने वाली कंपनी मे. जे एस इंफ्राटेक (J S Infratech) ब्लैक लिस्ट (Blacklist) कर दिया गया है। टीएमसी कमिश्नर ने कहा है कि काम में किसी तरह की खामी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गलत करने वाले ठेकेदार और अन्य संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  

ठाणे महानगरपालिका के अधिकारियों को लगातार शिकायत मिल रही थी कि उथलसर प्रभाग समिति क्षेत्र में नाला सफाई का काम ठीक ढंग से नहीं किया जा रहा है। इस संदर्भ में ठेका लेने वाली कंपनी को नोटिस दिया गया था। नोटिस का असर नहीं होने पर उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई भी की गयी। बार-बार नोटिस दे कर काम व्यस्थित करने के लिए कहा गया। यही नहीं उस पर 1 लाख 15 हजार रुपए का दंड  लगाया गया था ।  

टीएमसी प्रशासन के नोटिस का ठेकेदार ने नहीं दिया जवाब

पिछले सप्ताह नाला सफाई के काम का जायजा लेने के लिए ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर अभिजीत बांगर खुद उथलसर प्रभाग समिति क्षेत्र का दौरा किया था। नाला सफाई का जायजा लेने के दौरान चांदीवाला कांप्लेक्स से एसटी वर्कशॉप, के-विला से सरस्वती स्कूल, साकेत ब्रिज खाड़ी, कैसल मिल ब्रिज से आनंद पार्क ब्रिज तक के नालों की सफाई ठीक से नहीं हुई थी। कई स्थानों पर नाला सफाई का काम अभी तक शुरु भी नहीं हुआ था। उस समय बांगर ने नाला सफाई के काम को लेकर कड़ी नाराजगी जतायी थी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि ठेकेदार को नोटिस दे कर जवाब मांगों कि उसे ब्लैक लिस्ट क्यूं नहीं किया जाए। टीएमसी प्रशासन के नोटिस का समाधानकारक जवाब भी ठेका लेने वाली कंपनी ने नहीं दिया। 

जून माह के दूसरे सप्ताह में भी काम पूरा नहीं हो पाया

नाला सफाई के काम में उदाशीनता और अनियमितता बरतने के आरोप में कमिश्नर बांगर ने  जे एस इंफ्राटेक को ब्लैक लिस्ट करने का निर्णय लिया।  जे एस इंफ्राटेक  कंपनी तीन सालों तक महानगरपालिका के किसी भी निविदा प्रक्रिया में हिस्सा नहीं ले सकेगी। कमिश्नर बांगर ने 31 मई तक नाला सफाई का काम पूरा करने का निर्देश दिया था, लेकिन जून महीने के दूसरे सप्ताह में भी काम पूरा नहीं हो पाया है।