england-met-police-officer-arrested-after-vulgar-act-in-london-park-video-viral

    Loading

    ठाणे : ठाणे महानगरपालिका प्रशासन (Thane Municipal Administration) ने रेलवे स्टेशन परिसर (Railway Station Complex) के अंतर्गत डेढ़ सौ मीटर क्षेत्र को पूरी तरह से फेरीवाला मुक्त कर दिया है। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए महानगरपालिका कमिश्नर अभिजीत बांगर (Municipal Commissioner Abhijeet Bangar) ने कहा कि ठाणे रेलवे स्टेशन परिसर में नागरिकों (Citizens) की सुरक्षित आवाजाही के लिए स्थानीय पुलिस और यातायात पुलिस (Traffic Police) का सहयोग अपेक्षित है। उनके सहयोग के बगैर रिक्शावाले की मनमानी से निपटा नहीं जा सकताऔर ना ही फेरीवालों को हटाया जा सकता है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से आग्रह किया है कि ठाणे रेलवे स्टेशन परिसर में सुबह और शाम के समय स्थायी तौर पर पुलिस के साथ ही स्थानीय यातायात पुलिस की भी उपस्थिति अपेक्षित है। इस बात का जिक्र बांगर ने पुलिस अधिकारियों के साथ हुई बैठक के दौरान किया। 

    ठाणे रेलवे स्टेशन परिसर को फेरीवाला मुक्त रखने और रिक्शाचालकों से निपटने को लेकर ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर अभिजीत बांगर ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक में चर्चा की। उन्होंने अन्य कई सुझाव दिए। बैठक में यातायात विभाग के पुलिस उपायुक्त डॉ. विनय कुमार राठौड, नौपाड़ा पुलिस उपायुक्त गणेश गावडे के साथ ही अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक के दौरान ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर बांगर ने जोर दिया कि बिना स्थानीय पुलिस और यातायात पुलिस के सहयोग के रेलवे स्टेशन परिसर में पैदा होने वाली समस्या का समाधान संभव नहीं है। पुलिस के सहयोग के बल पर ही अवैध फेरीवालों और मनमौजी रिक्शाचालकों से निपटा जा सकेगा। तब जाकर ही आम यात्रियों की दैनिक आवाजाही सुचारु रुप से हो पाएगी। 

    बांगर ने बैठक के दौरान कहा कि अब भी रिक्शा चालक आम यात्रियों के साथ जोर जबरदस्ती करते हैं। यात्रियों के हाथ तक पकड़े जाते हैं। इस स्थिति से मुक्ति बिना पुलिस के सहयोग के संभव नहीं है। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए उन्होंने पुलिस अधिकारियों से मांग की कि ठाणे रेलवे स्टेशन परिसर में सवेरे 8:00 से 3:00 बजे और दोपहर में 3:00 से रात्रि 11:00 तक के लिए पुलिस बलों की नियमित उपस्थिति होनी चाहिए। इसके साथ ही बांगर ने महानगरपालिका अधिकारियों को निर्देश दिया कि यदि रात्रि के समय 11:00 बजे के पहले स्टेशन परिसर के डेढ़ सौ मीटर क्षेत्र में फेरीवाले आते हैं तो उसके खिलाफ प्रशासनिक कार्यवाही की जाए। अन्यथा वह प्रोत्साहित होगा। 

    सड़कों पर पड़े डेब्रिज को कमिश्नर ने जताई नाराजगी

    दूसरी ओर ठाणे शहर की कई सड़कों पर पड़े डेब्रिज को लेकर भी महानगरपालिका कमिश्नर बांगर ने नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि वागले मैन रोड, नंबर 22 और नितिन कंपनी मार्ग पर सड़कों के किनारे डेब्रिज पड़े हुए हैं। उन्होंने निर्देश दिया कि प्रभाग निहाय इसे हटाया जाए। इसके लिए उन्होंने एक पथक भी गठित करने का निर्देश दिया है। साथ ही कहा कि दो शिफ्ट में यह पथक शहर की विभिन्न सड़कों पर पड़े डेब्रिज का मुआयना कर उसे  हटवाने का काम करेगा। सवेरे 7:00 से दोपहर 3:00 बजे तक और दोपहर 3:00 बजे से लेकर रात्रि 11:00 बजे तक यह पथक सक्रिय रहेगा। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि डेब्रिज मामले को लेकर किसी भी तरह की उदासीनता बरती गई तो ऐसे कर्मचारियों पर प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी।