Vaccination Of Children In Mumbai: Maharashtra plans to give corona vaccine to children in schools itself, Health Minister Rajesh Tope said – increasing active cases is worrisome
Representative Pic

    Loading

    ठाणे : कोरोना से बच्चों को बचाने के लिए उनका टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) शुरू किया गया है। बुधवार को पार्किंग प्लाजा (Parking Plaza) डेडिकेटेड कोविड सेंटर (Dedicated Covid Center) में 12 से 14 वर्ष के बच्चों को टिका लगाया गया है।

    ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर (Thane Municipal Commissioner) ने अभियान की शुरुआत की साथ ही बच्चों के परिजनों को आगे आकर अपने बच्चों को टीका लगवाने की अपील की है। वहीं उन्होंने बताया कि टीके से बच्चों (Children) की इम्म्युनिटी (Immunity) की ताकत बढ़ेगी और कोरोना से बच्चों कोई हानि नहीं होगी।

    गौरतलब है कि सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार, 12 से 14 वर्ष की आयु के बच्चों टीकाकरण शुरू किया जा चुका है। बच्चों को केवल कॉर्बेवैक्स वैक्सीन का टिका लगाया जाएगा। टीकाकरण के लिए ठाणे महानगरपालिका को कुल 35,000 खुराक उपलब्ध कराई गई हैं। पार्किंग प्लाजा डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में पहले दिन टीकाकरण शुरुआत ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. बिपिन शर्मा ने की। उपलब्ध टीके अनुसार महानगरपालिका क्षेत्र के स्कूलों में टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे और इससे विद्यार्थियों को लाभ होगा।

    डॉक्टर का क्या कहना है ?

    ठाणे सिविल अस्पताल अधीक्षक डॉ. कैलाश पवार ने बताया कि बच्चों के टीकाकरण पर आम लोगों में कोई संदेह नहीं होना चाहिए। टीकाकरण के कारण ही हम तीसरी लहर को हराने में कामयाब रहे है। बच्चों को भी कॉर्बेवैक्स वैक्सीन का टीका लगवाने से उनका कोरोना बाल भी बांका नहीं कर पाएगा। याद रखें एक डोज लेने के बाद 28 दिनों बाद दूसरा डोज लेना जरूरी है।