जल आपूर्ति मंत्री गुलाबराव पाटिल ने अगले 15 दिनों में अंबरनाथ की पानी की समस्या का समाधान करने का दिया आदेश

    Loading

    अंबरनाथ : राज्य के जल आपूर्ति मंत्री गुलाबराव पाटिल (Water Supply Minister Gulabrao Patil) ने अंबरनाथ की जल समस्या (Water Problems) का अगले 15 दिनों में समाधान किए जाने के सख्त आदेश शहर को जलापूर्ति करने वाले महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण (Maharashtra Life Authority) को दिए है, इस आदेश से नागरिकों ने राहत की सांस ली है। 

    गौरतलब है कि बरसात के मौसम में भी शहर वासियों को जलसंकट के दौर से गुजरना पड़ रहा है। इससे नाराज स्थानीय विधायक डॉ. बालाजी किणीकर ने शहर को जलापूर्ति करने वाले महकमे एमजेपी के अधिकारियों की जमकर क्लास ली थी और कार्यालय में एक घंटे नीचे बैठकर सिस्टम के खिलाफ आवाज उठाई थी। आखिरकार इस आंदोलन का संज्ञान लेते हुए राज्य के जलापूर्ति मंत्री गुलाबराव पाटिल ने बुधवार को महकमें के वरिष्ठ अधिकारियों को तलब किया और 15 दिन के भीतर वितरण व्यवस्था में व्यापक सुधार लाने के आदेश दिए। 

    जलापूर्ति मंत्री गुलाबराव पाटिल के साथ आयोजित बैठक में अंबरनाथ के विधायक डॉ. बालाजी किणीकर के अलावा सुनील चौधरी, प्रज्ञा बंसोडे, बदलापुर नगर परिषद के वामन म्हात्रे, अब्दुल शेख, जलापूर्ति विभाग के प्रधान सचिव संजीव जायसवाल, एमजेपीवके सदस्य सचिव अभिषेक कृष्णा, अंबरनाथ नगरपालिका के मुख्याधिकारी प्रशांत रसाल आदि उपस्थित थे। 

    छह महीने में योजना को पूरा करने का निर्देश

    विधायक डॉ. बालाजी किणीकर ने बताया कि वर्ष 2056 में शहर की जनसंख्या को ध्यान में रखते हुए अमृत योजना द्वितीय चरण के अंतर्गत अंबरनाथ शहर के लिए 275 करोड़ रुपए की स्वतंत्र जलापूर्ति योजना प्रस्तावित की गई। इस योजना को एमजेपी से तकनीकी स्वीकृति मिल चुकी है और इसे प्रशासनिक स्वीकृति के लिए शहरी विकास विभाग को प्रस्तुत किया गया है। वहीं अमृत फेज-1 के तहत 15 एमएलडी पैकेज फिल्टर योजना के लिए 4.87 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है और इन योजनाओं की विस्तृत समीक्षा कर इस कार्य के लिए निविदा प्रक्रिया को तत्काल पूरा करने और छह महीने के भीतर योजना को पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।