Water supply of Mira-Bhayander Municipal Corporation Pipeline valve broken, millions of liters of water wasted
File Pic

    Loading

    ठाणे : ठाणे (Thane) के मजीवाड़ा (Majiwada) में मीरा-भायंदर (Mira-Bhayander) महानगरपालिका (Municipal Corporation) को पानी (Water) की आपूर्ति (Supply) करने वाले स्टेम की 1350 मिमी व्यास की पाइप लाइन का वाल्व से अचानक एक ट्रक के टकरा जाने से वो टूट गया। जिसके कारण लाखों लीटर पानी बर्बाद हो गया। यह घटना मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे घटी।

    इस समय बड़े पैमाने पर पानी का फुहार ऊपर उठ रहा था। और सड़क पर पानी भर गया था। हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। इस हादसे से मीरा-भायंदर में होने वाली पानी की आपूर्ति कुछ घंटों के लिए ठप हो जाएगी। इस वाल्व के मरम्मतीकरण के लिए करीब आठ घंटे का समय लग सकता है। इसके बाद ही पानी की आपूर्ति बहाल किया जाएगा।

    ठाणे के माजीवाड़ा पेट्रोल पंप के सामने के क्षेत्र से स्टेम प्राधिकरण का 1,330 मीटर व्यास का एक पाइप लाइन गया है और इसमें वाल्व लगा है। जिससे मीरा-भायंदर महानगरपालिका को पानी की आपूर्ति की जाती है। मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे एक ट्रक ने इस वाल्व में जोरदार टक्कर मार दी। जिसके कारण वाल्व क्षतिग्रस्त हो गया। जिसके कारण करीब 25 मीटर ऊंचाई तक पानी की फव्वारे उठ रहे थे।

    इस घटना के चलते पुलिस ने इन मार्गों पर कुछ देर के लिए यातायात रोक दिया। इसके बाद इस पाइप लाइन में लगे वाल्व को दुरुस्त करने का काम स्टेम प्राधिकरण द्वारा शुरू किया। स्टेम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि क्षतिग्रस्त पाइप और वाल्व को ठीक करने में करीब आठ घंटे तक का समय लग सकता है, लेकिन कालावधि के दौरान मीरा भायंदर महानगरपालिका को की जा रही पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी और देर रात तक मरम्मतीकरण के बाद फिर से पानी की आपूर्ति बहाल की जाएगी। तब तक नागरिकों से सहयोग की भी अपील स्टेम प्राधिकरण ने किया है।