uddhav Thackeray-wife-rashmi-thackeray-arrives-at-navratri-event-related-to-eknath-shinde-pays-tribute-to-anand-dighe

    Loading

    ठाणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच विवाद चल रहा है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि, उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे (Rashmi Thackeray), एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) से जुड़े एक एक नवरात्रि कार्यक्रम में पहुंचीं और देवी दुर्गा की पूजा की।  

    बृहस्पतिवार को ठाणे शहर में तेम्भी नाका में एक नवरात्रि कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। रश्मि ठाकरे वहां दुर्गा पूजा करने गई। वहीं, यहां जाने से पहले वह पार्टी के ठाणे मुख्यालय ‘आनंद आश्रम’ गई थी और दिवंगत आनंद दिघे को श्रद्धांजलि अर्पित की, जो इस क्षेत्र के बेहद लोकप्रिय नेता रहे हैं। दीघे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का गुरु माना जाता है।

    बता दें कि, रश्मि ठाकरे ने जिस कार्यक्रम में पहुंची थी की वह एकनाथ शिंदे के साथ जुड़ा हुआ है। कुछ दिन पहले ही एकनाथ शिंदे  कलवा से देवी की मूर्ति लाने वाली शोभायात्रा में शामिल हुए थे। रश्मि ठाकरे के नवरात्रि कार्यक्रम के लिए जाने के दौरान ठाणे से लोकसभा सदस्य राजन विचारे, राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी और उद्धव ठाकरे गुट के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे, जिनमें अधिकतर महिलाएं थीं।

    उन्होंने मीडिया से बात नहीं की और पूजा करने के बाद वहां से चली गईं।उल्लेखनीय है कि शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना में हुए विद्रोह के कारण 29 जून को उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाडी सरकार गिर गई थी। इसके एक दिन बाद शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।