fraud
Representative Photo

  • सिमकार्ड शुरू करने के नाम पर ठगा

वर्धा. सिमकार्ड शुरू करने के नाम पर रिटायर फौजी को 5 लाख 88 हजार की चपत लगाई़ उक्त आनलाइन फ्राड का मामला तलेगांव थाना अंतर्गत वाघोली (खडकी) में सामने आया. जानकारी के अनुसार सतीश काशीनाथ लव्हाले (48) यह सीआरपीएफ बटालीयन-2 हैदराबाद से रिटायर हुए थे़ उन्हें जीपीएफ के 5 लाख 88 हजार रुपए मिले थे़, जो उन्होंने अपने बैंक खाते में रखे थे़ 18 मार्च की दोपहर 2.50 बजे उन्हें अज्ञात व्यक्ति का फोन आया.

उसने रिटायर फौजी को आपका बीएसएनएल का सिमकार्ड बंद होने की बात कही़  इसे शुरू करना है तो आपको केवल 10 रुपए का रिचार्ज करना होगा. इसके बाद आपका सिमकार्ड एक्टिवेट हो जाएगा, ऐसा कहकर उन्हें अपनी बातों में लिया़  पश्चात आपके मोबाइल पर एक मैसेज अथवा एप डाउनलोड करने को कहा़  इस पर मोबाइल क्रमांक तथा एटीएम पिन व संपूर्ण नाम डालने को कहा.

इतना ही नहीं तो पासवर्ड आईडी भी प्राप्त कर लिया. इसके कुछ समय बाद उनके स्टेट बैंक शाखा आष्टी के खाते से 5 लाख रुपए का पहला विड्राल हुआ़  इसके कुछ ही देर बाद 88 हजार रुपए का विड्राल हुआ. कुल कुल 5 लाख 88 हजार की आनलाइन चपत रिटायर फौजी को लगाई.

यह बात सामने आते ही उनके होश उड़ गए. इतने सालों की कमाई एक झटके में हाथ से चली गई. सतीश लव्हाले ने तलेगांव थाना पहुंचकर आपबिती कथन की़  इस आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया़  प्रकरण में आगे की जांच पुलिस का साइबर सेल कर रहा है.