Irrigation by bringing water from bucket, the couple's struggle to save paddy crop
File Photo

    Loading

    वर्धा. निम्न वर्धा सिंचाई विभाग की लापरवाही के कारण अनेक किसानों को खेतों की सिंचाई से वंचित रहने की नौबत आन पड़ी है़  इस स्थिति के चलते बालापुर की भाग्योदय पानी वापर संस्था ने ग्रामपंचायत कार्यालय में तत्काल सभा लेकर जरूरी प्रस्ताव पारित किए.  इस पर तुरंत अमल करके खेतों की सिंचाई समस्या का समाधान करने की मांग की गई है़ रबी फसल की सिंचाई के लिए पानी की जरूरत है़ ऐसे में अनदेखी से किसानों को फसल का नुकसान होगा. इसके लिए संबंधित अधिकारी जिम्मेदार रहने की बात किसानों ने कही है. 

    भाग्योदय पानी वापर संस्था के प्रस्ताव ठंडे बस्ते में

    हाल ही में देवली शाखा की नहर में पानी छोड़ा गया है, लेकिन पानी का प्रवाह कम रहने से बालापुर उपलघु नहर तक पानी पहुंचा ही नही़ं  इस बारे में मोबाइल से अधिकारियों को पूरी जानकारी दी गई़, जिसमें शाखा अभियंता लोखंडे, उपविभागीय अभियंता उप विभाग क्र. 4 बुरेवार, उपकार्यकारी अभियंता चन्नावार को इस बारे में शिकायत की, लेकिन अब तक किसी ने ध्यान नहीं दिया है़  इससे समस्या का तुरंत निराकरण करने की मांग का प्रस्ताव पारित किया गया.

    बांध का निर्माण कार्य करके रोका गया पानी 

    बालापुर लघु नहर पर खेत क्रमांक 84 व 85 है़  यह खेत सुभाष कराले ने ठेके से लिया है़  उन्होंने नहर में बांध बनाकर पानी रोक दिया. वहीं खेत में वह पानी इस्तेमाल किया जा रहा है़  नहर में बांध डालने के कारण आगे के पानी नहीं जाने से किसानों को खेत में पानी नहीं मिल रहा़  इसकी जांच करके संबंधित के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने की मांग की गई है.