Collector Prerna Deshbhratar

    Loading

    वर्धा. जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रतार ने कहा कि किसानों को सातबारा मुफ्त और कम समय में उपलब्ध होना चाहिए़ इसके लिए सरकार ने बड़े पैमाने पर कम्प्यूटरीकरण का कार्य हाथ में लिया़ वर्धा जिला कम्प्यूटरीकरण में सबसे आगे है़ न केवल सातबारा का कम्प्यूटरीकरण करना आवश्यक है बल्कि सातबारा किसानों तक ऑनलाइन पहुंचना भी आवश्यक है.

    सेवाग्राम स्थित कस्तूरबा हेल्थ सोसाइटी के हॉल में ई-फेरफार प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया़  इस प्रसंग पर अपर जिलाधिकारी मनोजकुमार खैरनार, निवासी उपजिलाधिकारी अर्चना मोरे, जिला पुनर्वसन अधिकारी रवींद्र जोगी, हरिश धार्मिक, शिल्पा सोनाले सर्व तहसिलदार, नायब तहसिलदार, मंडल अधिकारी, पटवारी उपस्थित थे. 

    अधिकारी और कर्मियों योगदान रहा

    ऑनलाइन सातबारा वितरण में जिला अग्रणी है़ इस संबंध में सभी राजस्व अधिकारियों और कर्मचारियों ने बहुमूल्य योगदान दिया है़  आपने ई-फसल सर्वेक्षण में भी अच्छा प्रदर्शन किया है़ ऑनलाइन काम करते समय अनजाने में कई गलतियां हो जाती हैं. जानकारी के अभाव में अक्सर गलतियां हो जाती हैं. यह प्रशिक्षण कार्य को और तेज और परिपूर्ण बनाने में बहुत काम आएगा.  

    ई-संशोधन व अन्य का दिया प्रशिक्षण

    इस मौके पर हरिश धार्मिक ने भी मार्गदर्शन किया. इस प्रसंग पर नागपुर से पटवारी अजय खोबरागड़े और वर्धा से पटवारी यशवंत लाडके द्वारा ई-संशोधन और अन्य मामलों पर प्रशिक्षण दिया गया़  परिचयात्मक भाषण डिप्टी कलेक्टर अर्चना मोरे ने दिया़  कार्यक्रम का संचालन राखी जायसवाल ने किया. अधीक्षक विजय लोखंडे ने धन्यवाद ज्ञापित किया़  सफलतार्थ के लिए लिपिक नीलेश अकोटकर, डोईफोडे और अन्य स्टाफ सदस्यों ने योगदान दिया.