Review Meeting

    Loading

    वर्धा. जिले में गत कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है़ मौसम विभाग ने पुन: अतिवृष्टि के आसार जताये है़ं मूसलाधार बारिश से जलाशयों से पानी छोड़ा जा रहा है़ इससे नदी, नाले में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है़ ऐसे में सभी संबंधित विभाग ने आपसी तालमेल बनाकर सतर्कता बरतते हुए काम करने के निर्देश जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रतार ने दिए.

    जिलाधिकारी ने बुधवार को जायजा बैठक बुलाई थी़  बैठक में जिप के मुकाअ डा़ सचिन ओम्बासे, निवासी उपजिलाधिकारी अर्चना मोरे, अपर पुलिस अधीक्षक यशवंत सोलंके, लोकनिर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता प्रकाश बुब, नगर पालिका प्रशासन के मनोजकुमार शहा सहित सभी उपविभागीय अधिकारी, तहसीलदार, गुटविकास अधिकारी, मुख्याधिकारी, सभी थानेदार आनलाइन बैठक में जुड़े. 

    नदी तटीय इलाकों में चेतावनी

    गत कुछ दिनों से वर्धा सहित आसपडोस के जिले में दमदार बारिश हो रही है़ प्रकल्प बडी मात्रा में भर गए है़ इससे तटवर्तीय इलाकों में सतर्कता की चेतावनी दी गई है़ नदी तट पर बसे गांवों को आपदा प्रबंधन समिति ने जिला प्रशासन से समन्वय बनाकर स्थिति पर नियंत्रण पाने के निर्देश दिये गए है़.

    क्षतिग्रस्त पुल की मरम्मत करने के निर्देश

    बाढ़ से बहे पुलिया व मार्ग की मरम्मत करने के निर्देश जिलाधिकारी देशभ्रतार ने दिए़ जिले में 47 मंडल में अतिवृष्टि होने से अनेक गांव के नागरिक बाधित हुए है़ं  उन्हें आर्थिक मदद देने की सूचना जिलाधिकारी ने की है़ लगातार हो रही बारिश के कारण नल योजना से दूषित जलापूर्ति होने से ब्लिचिंग डालकर लोगों को साफ जलापूर्ति की जाए़  अतिवृष्टि से अनेक परिसर में पानी जम गया है़  ऐसे में कीटकजन्य बीमारी, संक्रमण फैलने की आशंका है़  इस ओर स्वास्थ्य विभाग ने ध्यान देकर संचित पानी में औषधि का छिड़काव करना चाहिए़ संक्रामक बीमारी अधिक न फैले, इस ओर गंभीरता से ध्यान देने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए हैं.