Garbage burning

    वर्धा. शांतिनगर स्थित श्मशानभुमि परिसर में सिंदी(मेघे) ग्रामपंचायत की ओर से खुले मैदान में कचरा फेककर जलाया जा रहा है़  पिछले कुछ दिनों से कचरे से धुएं के कारण प्रदुषण का स्तर बढ गया है़ जिससे आसपास के परिसर के नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड रहा है़ ग्रामपंचायत की लापरवाही के कारण नागरिकों में रोष व्याप्त है.

    क्षेत्र से कचरा संकलित करने के लिए ग्रामपंचायत प्रशासन ने घंटा गाडियां शुरू की है़ घरों से कचरा संकलित करने के बाद ठिकाणे लगाने के लिए विलगीकरण की व्यवस्था करना जरूरी थी़ लेकिन प्रशासन की ओर से खुले में ही कचरा डालकर जलाया जा रहा है़ जिससे आसपास के परिसर में धुआ फैल रहा है.

    नागरिकों का स्वास्थ्य खतरे में

    खुले में कचरा जमा कर आग लगाई जाने के कारण परिसर के घरों में सुबह से ही धुआ रहता है़  जिससे नागरिकों को सांस लेने में तकलिफ आदि शिकायते बढ गई है़  साथ ही कचरे से आसपास की जमीन बंजर हो रही है़  हवा आने पर कचरा आसपास के कालोनी में उडकर चला जाता है़  जिससे सर्वत्र गंदगी का आलम है.

    समस्या की ओर नहीं दिया जा रहा ध्यान

    सिंदी ग्रामपंचायत प्रशासन की ओर परिसर के नागरिकों ने इसके पहले कई बार शिकायत की़  लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा है़ यह कचरा बुटीबोरी-तुलजापुर महामार्ग पर डाला जाने से कई बार मार्ग पर फैलता है़ जिससे सर्वत्र दुर्गंधी फैल रही है.