अच्छे कामों की हमेशा होती है सराहना, राजस्व दिवस पर जिलाधिकारी देशभ्रतार ने कहा

    Loading

    वर्धा. जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रतार ने कहा कि भारी बारिश के चलते राजस्व प्रशासन के अधिकारियों व कर्मचारियों ने नदी और नाले में फंसे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू चलाया. उन्होंने फंसे लोगों की जान बचाने का अहम काम किया़  इसलिए प्रशासन के कर्मचारियों के प्रति नागरिकों में अपनापन निर्माण होता है़  अच्छे कामों की हमेशा सराहना होती है.

    राजस्व दिवस कार्यक्रम में अधिकारी और कर्मियों का सत्कार किया गया. हर वर्ष 1 अगस्त को राजस्व दिवस मनाया जाता है़ इस वर्ष किसी कारणवश 3 अगस्त को जिलाधिकारी कार्यालय में राजस्व दिवस कार्यक्रम का आयोजित किया गया़ प्रमुख अतिथि जिप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. सचिन ओम्बासे, अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार खैरनार, निवासी उपजिलाधिकारी अर्चना मोरे, उपजिलाधिकारी प्रवीण माहिरे, कल्पना गोडे, उपविभागीय अधिकारी हरिष धर्मिक, शिल्पा सोनाले, जिला पुनर्वास अधिकारी रवींद्र जोगी, जिला योजना अधिकारी राजीव कलमकर उपस्थित थे. 

    विभाग के अधिकारी और कर्मचारी सम्मानित

    जिलाधिकारी ने कहा कि कुछ दिनों पहले भारी बारिश ने फसलों और घरों को नुकसान पहुंचाया था़  राजस्व विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने कम समय में डेढ़ लाख हेक्टेयर फसल का पंचनामा किया. इस पंचनामा कार्य में नागरिकों की बिना किसी शिकायत के उल्लेखनिय कार्य किया है़ इस संबंध में सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी़  कोरोना काल में भी राजस्व विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए नागरिकों के प्रति सहानुभूति पैदा की. भूमि अधिग्रहण, भूमि शाखा के अभिलेख एवं चुनाव विभाग के लंबित मामलों में चुनाव विभाग द्वारा किये गये अच्छे कार्यों के लिये मनोज कुमार खैरनार, नितिन पाटिल और प्रवीण माहिर की प्रशंसा की. प्रशासन में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को नागरिकों से सम्मान मिलता है.  

    मदद कार्य में विभाग ने दिखाई तत्परता : ओम्बासे

    मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओम्बासे ने कहा कि जिले में भारी बारिश के दौरान राजस्व, पुलिस और ग्रामीण विकास विभाग के कर्मचारियों द्वारा दिखाई गई तत्परता से जिले में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ, जो राजस्व विभाग के लिए गर्व की बात है. इस प्रसंग पर प्रवीण महिरे, सचिन कुमावत, अर्चना मोरे, स्वप्नील दिग्गलवार ने भी विचार व्यक्त किए़  इस प्रसंग पर गत सालभर में उल्लेखनिय कार्य करने पर अपर जिलाधिकारी मनोजकुमार खैरनार, उपजिलाधिकारी प्रवीण महिरे, उपविभागीय अधिकारी हरिष धार्मिक, शिल्पा सोनाले, तहसीलदार रमेश कोलपे, विद्यासागर चव्हाण, सचिन कुमावत, राजु गणवीर, सतिश मसाल, नायब तहसीलदार स्वप्नील दिग्गलवार, आरआर सयाम, स्वीय सहायक हरिष हाडके, जिले के मंडल अधिकारी, पटवारी, सिपाही व कोतवाल का जिलाधिकारी के हाथों प्रशस्तिपत्र देकर सत्कार किया गया़  सभी तहसीलदार, नायब तहसीलदार, पटवारी, मंडल अधिकारी व राजस्व विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे.