Fraud
Pic: Social Media

    Loading

    वर्धा. बीते कुछ दिनों से ऑनलाइन पेमेन्ट करने के नाम पर व्यापारियों को चपत लगाने के मामले सामने आ रहे हैं. शहर के एक कपड़ा व्यापारी को ऑनलाइन के नाम पर चपत लगाई गई. यह बात ध्यान में आने के बाद व्यापारी ने अन्य व्यापारियों को सावधान रहने की सूचना देते हुए सोशल मीडिया के माध्यम से भी सचेत किया है. कुछ दिनों से एक गिरोह शहर के भीड़ भाड़वाले दूकानों में जाकर सामान खरीद रहा है. खरीदी किये गये सामान का भुगतान ऑनलाइन कर रहे है. परंतु उनके व्दारा किया जा रहा भुगतान दूकानदार के खाते में जमा नहीं हो रहा है.

    शनिवार को दो व्यक्ति कपड़ा लाइन स्थित एक दूकान में गये. जहां उन्होंने रेडीमेड कपड़े की खरीदारी की़ इसका भुगतान ऑनलाइन किया. दूकान में ग्राहकी होने के कारण दूकानदार ने पैसे जमा हुए की नहीं इस ओर ध्यान नहीं दिया. उस समय दोनों दूकान से लौट गए.

    दो व्यवसायियों के साथ की गई ठगी 

    इस बात का लाभ उठाकर दो व्यक्ति पुन: शाम के समय दूकान में पहुंचे. कपड़े की खरीदारी के बाद उन्होंने ऑनलाइन पेमेंट किया. दूकान में भीड़ कम होने के कारण दूकानदार ने तुरंत मोबाइल में लेन देन का व्यवहार जांचा. तब सुबह व शाम के टाइम में खरीद किये गये. सामान की राशि प्राप्त नहीं होने की बात सामने आयी. परंतु तब तक दोनों व्यक्ति रफूचक्कर हो गये थे.

    दिनभर में दो बार चपत लगाने की बात ध्यान में आने से कपड़ा व्यापारी ने सोशल मीडिया पर इस संदर्भ में सूचना डालकर अन्य व्यापारियों को सचेत किया. उक्त गिरोह व्दारा शहर के अन्य व्यापरियों को चपत लगाने की जानकारी है.