Gas leakage

    Loading

    वर्धा. स्थानीय वंजारी चौक स्थित घर में हुए भीषण विस्फोट का कारण सामने नहीं आने से विभिन्न चर्चाओं का बाजार गरमाया हुआ था़  मामले की गंभीरता को समझकर पुलिस ने गहराई से जांच की, जिसमें गैस सिलेंडर के लीकेज से ही यह विस्फोट होने की बात सामने आयी है.

    स्थानीय वंजारी चौक में पंकज सुरेश वंजारी के मकान में जब विस्फोट हुआ, तब घर बंद था़ शाम 5.45 बजे के दौरान किचन में हुआ विस्फोट इतना भयानक था कि, परिसर में दूर तक आवाज गूंज उठी़  किचन का दरवाजा व दीवार ढह गई़  देर रात तक विस्फोट का कारण स्पष्ट नहीं होने से विभिन्न कयास लगाए जा रहे थे.

    डुप्लीकेट रेगुलेटर का उपयोग करना पड़ा महंगा

    पुलिस ने मामले की गंभीरता को ध्यान में रखकर फॉरेसिंक टीम, बीडीडीएस व डाग स्क्वाड टीम को मौके पर बुलाया गया, जिसमें किसी भी प्रकार का विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला़ घर के दरवाजे व खिड़कियां बंद थी. ऐसे में सिलेंडर से गैस लीकेज होकर घर में गर्मी बढ़ गई़  प्लास्टिक जैसे पदार्थ पूर्णत: पिघल गए़ गैस के प्रेशर के कारण कमजोर पुराने दरवाजे व खिड़कियां टूटने से बड़ा धमाका हुआ.

    गैस सिलेंडर यह इंडियन कंपनी का था़ रेग्युलेटर डुप्लीकेट एचपी कंपनी का होने से वह सिलेंडर पर सही ढंग से नहीं बैठा था़ डुप्लीकेट रेगुलेटर का उपयोग करना महंगा पड़ा है़ इस दौरान घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक, उपविभागीय पुलिस अधिकारी तथा तहसीलदार ने भेंट देकर निरीक्षण किया.