File Photo

Loading

वर्धा. सेलू तहसील के पलसगांव बाई स्थित मजरा परिसर में खेत में बंधे भैंस के बछड़े को बाघ ने अपना निवाला बनाया. उक्त घटना मध्यरात्रि की बताई गई़ सुबह घटना प्रकाश में आते ही हडकम्प मच गया. रवि भट व प्रशांत बुरले के खेत से सटे बबलू शेख ने ठेके से खेत लिया है. उनके खेत में एक भैंस का बछड़ा व दो गाय बंधी हुई थी़.

बबलू शेख सुबह 6 बजे दूध निकालने के लिये खेत में पहुंचे. तब उन्हें भैंस का बछड़ा कहीं दिखाई नहीं दिया. बछड़े को घसिटते हुए ले जाने के निशान दिखाई दिये. इस दिशा में किसान आगे बढ़ने पर उन्हें बछड़ा मृत अवस्था में दिखाई दिया. उसी परिसर में गिली मिट्टी पर बाघ के पगमार्क दिखाई दिये. किसान ने तुरंत इसकी सूचना सरपंच धीरज लेंडे को दी.

उन्होंने सिंदी रेलवे पुलिस व वन विभाग को घटना की जानकारी दी. थानेदार वंदना सोनूने, हिंगणी वन परिक्षेत्र के आरएफओ अक्षय आगाशे, केलझर के क्षेत्र सहायक उईके ने घटना का जायजा लिया. मौके पर पीएसआई राजू सोनपितले, पशुवैद्यकीय अधिकारी डा. मीना काले ने पहुंच कर घटना पंचनामा किया.

वनकर्मियों ने परिसर में ट्रैप कैमरे लगाकर ग्रामीणों को सतर्क रहने का आह्वान किया. पिछले कई दिनों से परिसर में हिंसक जीवों का मुक्त विचरण हो रहा है. इससे किसान व खेतिहर मजदूरों में दहशत व्याप्त है. वन विभाग तुरंत बाघ का बंदोबस्त करें, ऐसी मांग ग्रामीण कर रहे है.