Complaint against Grain Distribution Officer of Manpa councilors, memorandum submitted to District Magistrate

    वाशिम. नए सस्ते अनाज की दूकानों के मंजूरी पर आयी हुए स्थगिति का समय समाप्त होने से इसके पूर्व प्राप्त प्रस्ताव अब निर्णायीत होंगे़  जिससे जिले में अब नए से सस्ते अनाज की 15 दूकानें बढ़ेगी़  नए सस्ते अनाज की दूकान मंजूरी का प्रारुप अंतिम होने तक राज्य के शहरी भागों में नई सस्ते अनाज की दूकानों के मंजूरी के लिए 13 दिसंबर 2018 को स्थगिति दी गई थी़  यह स्थगिति अब हटाई गई है. इसलिए अब प्रत्येक जिले में राशन अनाज की दूकानें बढ़ने वाली है. 

    जिले में 15 दूकानें बढ़ने वाली है़  जिले में कुल 776 राशन दूकानें है. इस माध्यम से लाभार्थियों को सस्ते अनाज का वितरण किया जा रहा है़  मृत, दूकान का लाइसेंस निलंबन समेत अन्य कारणों से इन दूकानों के लाइसेंस स्थगित  होते है. वहा पर नए लाइसेंस दिए जा रहे है़  इसके लिए आवेदन आमंत्रित करना, घोषणा पत्र निकालना आदि के साथ अन्य प्रशासकीय प्रक्रिया करना पड़ता है़  

    जिले में तहसीलस्तरीय जानकारी आमंत्रित की गई है. यह जानकारी प्राप्त होने के बाद दूकान का लाइसेंस देने की प्रक्रिया चलाई जानेवाली है़  इस दौरान शहरी भागों में नए से सस्ते अनाज की दूकानें मंजूरी पर की स्थगिति हटाई गई है़  जिससे तहसीलस्तरीय कितने प्रस्ताव प्रलंबित है़  कितने जगह पर नए से लाइसेंस दिया जा सकेगा़.

    इस संदर्भ में तहसीलस्तरीय जानकारी बुलाई गई है़  करीब 15 दूकानें बढ़ने का अनुमान लगाया गया है़  प्रत्यक्ष में तहसीलस्तरीय जानकारी प्राप्त होने के बाद ही निश्चित आंकड़ा सामने आएगा़  अगले सप्ताह में तहसीलस्तरीय जानकारी आपूर्ति विभाग को प्राप्त होने की संभावना व्यक्त की जा रही है़  उसके बाद अगली प्रक्रिया भी पूर्ण होगी़.