NEET exam on 19 centers in 19 Akola

    वाशिम. महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद पुणे व्दारा महाराष्ट्र शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 यह परीक्षा 21 नवंबर को शहर के 23 परीक्षा केंद्रों पर सुबह व दोपहर इन दो सत्रों में आयोजित की गई है़  परीक्षा की अवधि में परीक्षा केंद्रो पर सुरक्षा की दृष्टि से किसी भी प्रकार से अनुचित प्रकार नहीं होना इसलिए जिलादंडाधिकारी षण्मुगराजन एस. ने सुबह 9 से शाम 6 बजे तक परीक्षा केंद्र के 100 मीटर परिक्षेत्र में फौजदारी प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू करने के आदेश दिए है. 

    पहला पर्चा 4,179 परीक्षार्थी और दूसरा पर्चा 3,336 परीक्षार्थी ये शिक्षक पात्रता परीक्षा देंगे़  सभी परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लागू रहने से परीक्षा केंद्रों पर परिचय पत्र के अलावा प्रवेश करने पर मनाई रहेगी़  परीक्षा केंद्र के 100 मीटर परिक्षेत्र में केंद्राधिकारी, सहायक कर्मचारी, परीक्षार्थी, परीक्षा के लिए नियुक्त समन्वय अधिकारी व जिलाधिकारी तथा जिलादंडाधिकारी व शिक्षणाधिकारी व्दारा नियुक्त किए अधिकारी व कर्मचारी को छोड़कर अन्य व्यक्तियों को प्रवेश मनाई रहेगी़  परीक्षा केंद्रों पर 100 मीटर के भीतर सड़कों पर से वाहन ले जाने के लिए मनाई की गई है़.

    परीक्षा केंद्र के 100 मीटर परिसर के सभी सार्वजनिक टेलिफोन, एसटीडी, आईएसडी, झेरॉक्स, फैक्स, ध्वनीक्षेपक आदि सुविधा पर प्रतिबंध रहेगा़ परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल फोन, वायरलेस सेट, रेडियो, दूरदर्शन, कैलक्युलेटर, कॉम्प्युटर का उपयोग बंद रहेगा. परीक्षा केंद्र के परिसर में प्रवेश करते समय एक साथ चार से अधिक व्यक्तियों को प्रवेश नहीं रहेगा. इस आदेश का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ कानूनन कार्रवाई की जाएगी.