CORONA

  • 9 माह में 278 लोग विदेश से लौटे

वाशिम. इन दिनों ब्रिटेन में कोरोना वायरस की दहशत होकर वहां से लौटनेवाले नागरिकों से कोरोना संक्रमण न हो इसलिए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है़  पिछले एक महीने में जिले में ब्रिटेन से 7 लोग लौटे है़  जिसमें से एक की रिपोर्ट पाजिटिव आई है़  इस मरीज का स्वैब जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा गया है़  मार्च महीने से देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ गया़  ब्रिटेन के कुछ भागों में कोरोना वायरस के रचना में कुछ बदला हुआ नया वायरस पाया गया़  जिससे स्वास्थ्य यंत्रणा अलर्ट होकर ब्रिटेन से लौटनेवालों की जानकारी संकलित की जा रही है़.

जिले में एक महीने में ब्रिटेन से 7 लोग लौटे है़  जिसमें से एक की रिपोर्ट पाजिटिव तथा 2 की रिपोर्ट प्रलंबित है़  इस के संबंध में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा़ अविनाश आहेर ने बताया कि केंद्र सरकार के मार्गदर्शक सूचना के अनुसार राज्य में 25 नवंबर से 23 दिसंबर तक के दौरान ब्रिटेन से जिले में लौटनेवाले यात्रियों की विशेष सर्वेक्षण किया जा रहा है़.

 इस के अनुसार जिले में भी सर्वेक्षण किया जा रहा है़  इस दौरान एक महीने में 7 लोग लौट आए है़  जिले में लौटनेवालों ने स्वास्थ्य विभाग से संपर्क बनाए़  इस दौरान अप्रैल माह से अभी तक 287 लोग जिले में आए थे़  कोरोना के आंकड़े नीचे आने से और बाहर देश में जाने के प्रतिबंध शिथिल होने के बाद इस में से अनेक लोग विदेश में गए है़.

अप्रैल से नवंबर इस अवधि में विदेश से जिले में लौटनेवालों में 30 लोगों को कोरोना संक्रमण हुआ था़  ब्रिटेन से जिले में आनेवालों की जानकारी प्राप्त होने के बाद संबंधितों के घर जाकर भेंट देना और जांच के सैंपल लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग व्दारा दस्तों का गठन किया गया है़.