55 होलसेल दवाई विक्रेताओं को प्रशासक मुख्याधिकारी ने ठोंका जुर्माना

Administrator Chief fined , 55 wholesale chemists

    Loading

    • प्लास्टीक,रैपर और कचरे के कुप्रबंधन के खिलाफ दिखाए सख्त तेवर

    यवतमाल. यवतमाल शहर में सफाई और इसपर सार्वजनिक अनुशासन को लेकर नगरपालिका की प्रशासक मुख्याधिकारी माधुरी मडावी ने सख्त तेवर अपनाने शुरु किए है. आज 22 अप्रैल को शहर में साफसफाई का नियोजन का जायजा लेकर मनमानी तौर पर दुकानों का कचरा फेंकनेवालों के खिलाफ उन्होने कडे तेवर अपनाकर कारवाई को अंजाम दिया.

    प्रशासक मुख्याधिकारी के कडे रुख का शहर के मॉं दवा दुर्गाबाजार में स्थित होलसेल दवाई डिस्ट्रीब्युटर्स,और फार्मसी दुकानदार निशाना बनें. इस दौरान इस कॉम्पलेक्स परिसर और पालिका के नाले में दवाईयों के वेस्टेज रैपर,प्लास्टीक पन्नीयां,और दवाई दुकानों से निकलनेवाला कचरा फेंकने के मामलें में  55 होलसेल दवाई विक्रेताओं के खिलाफ मुख्याधिकारी ने जुर्माना ठोंका इन सभी दुकानदारों कचरे का उचित नियोजन न करने और इसके कुप्रबंधन के खिलाफ इन सभी होलसेल दवाई दुकानदार को प्रति दुकान 5 हजार रुपयों का जुर्माना ठोंकते हुए रसीदें थमायी गयी.

    दोपहर में 12 बजे के दौरान येरावार चौक महादेव मंदिर के सामने स्थित मॉं दुर्गा कॉम्पलेक्स येरावार चौक प्रशासक मुख्याधिकारी अपने दस्ते के साथ पहूंची, इससे पहले मुख्याधिकारी मडावी ने इस परिसर में थोक दवाई दुकानदारों समेत सभी दुकानदारों की बैठक लेकर यहां की दुकानों का कचरा और एक्सपायर दवाईयां फैंकने और जलाने पर कडी कारवाई करने की ताकीद की और उन्हे कचरे के कुप्रबंधन पर फटकार भी लगायी.

    इसके बाद उन्होने उन्होने इस कॉम्पलेक्स में स्थित होलसेल दवाई दुकानों से निकलोवाले कचरे की जानकारी लेकर पुरे परिसर का जायजा लिया,तब उन्हे कॉम्पलेक्स के दवाई दुकानदारों द्वारा दुकानों से निकलनेवाले कचरे और एक्सपायर दवाईयों का कुप्रबंधन होने की बात ध्यान में आयी,जिसपर उन्होने दुकानदारों के खिलाफ कडा रवैया अपनाते हुए सभी होलसेल दवाई दुकानदारों के खिलाफ जुर्माने की कारवाई को अंजाम दिया.इस समय उनके साथ पालिका के स्वच्छता,स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी,कर्मचारी मौजुद थे.

    इससे पहले आज 22 अप्रैल की सुबह शहर के विभीन्न ईलाकों में प्रशासक माधुरी मडावी ने साफसफाई का जायजा लिया और सफाई विभाग के अधिकारी और कर्मचारीयों को सफाई को लेकर कडी कारवाई करने की हिदायतें दी, इसके बाद पालिका के सफाई विभाग के दस्ते के साथ पहूंची प्रशासक मुख्याधिकारी ने दत्तचौक परिसर में भी सार्वजनिक नाले में दुकानों का कचरा फेंकने पर 4 से अधिक दुकानदारों कों जुर्माना ठोंका.

    इस समय दत्तचौक के भाग्य मोबाईल शॉप,साईकील दुकान,हॉटेल संचालक समेत 4 दुकानदारों के खिलाफ सार्वजनिक नाले में दुकान का बडे पैमाने पर कचरा फेंकने के मामलें में प्रति दुकान 5 हजार रुपयों का जुर्माना ठोंककर उन्हे रसीदे थमाते हुए जुर्माना भरने के निर्देश दिए और आगे से कचरे के प्रबंधन पर सतर्क रहने की हिदायतें दी.प्रशासक मुख्याधिकारी माधुरी मडावी द्वारा आज शहर में सफाई और कचरे के प्रबंधन पर कडे तेवर और व्यवसायीयों द्वारा कचरे के कुप्रबंधन के खिलाफ कारवाई किए जाने से पुरे शहर के मुख्य बाजारों में हडकम्प मचा हुआ था.

    होलसेल दवाई दुकान को ठोंकी सील

    इस समय यहां पर मौजुद राधाकृष्ण मेडिकल एंड फार्मा सर्जीकल नामक दुकानदार द्वारा कॉम्पलेक्स परिसर में कचरा फेंकने का मामला सामने आने पर मुख्याधिकारी माधुरी मडावी ने इस दुकानदार को 5 हजार जुर्माना ठोंका, तब इसके संचालक दुकानदार ने इसका विरोध करने और लिखित सुचना न भेजने को लेकर मुख्याधिकारी से हुज्जतबाजी कर मुख्याधिकारी की तस्वीर लेकर दबाव बनाने का प्रयास किया, एैसा आरोप मुख्याधिकारी ने दुकानदार पर लगाया.

    इस समय दुकानदार ने जुर्माना न भरने की बात कहने पर मुख्याधिकारी ने राधाकृष्ण मेडिकल इस होलसेल दुकान को सील लगाने के आदेश दिए, जिसके बाद दुकान को सील ठोंक दिया गया.इस दौरान दुकानदार द्वारा कारवाई के दौरान फोटो लेकर उनपर दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है, एैसी बात करते हुए इस मामलें में दुकानदार के खिलाफ फौजदारी कारवाई के निर्देश दिए

    होलसेल फार्मसी दुकानदार तथा कथित वकील पर बरसी प्रशासक मुख्याधिकारी

    इस फार्मसी दुकानदार द्वारा कचरा फेंकने पर उसपर हो रही जुर्माने की कारवाई को रोकने दुकानदार ने मोबाईल से कॉल कर मुख्याधिकारी मडावी को बात करने को कहा, तब उन्होने किसी से बात करने की जरुरत न होने और जुर्माना न भरने पर सील ठोंका जाएंगा,एैसा रवैया अपनाया,इस समय दुकानदार द्वारा उनका फोटो लेने की बात पर कडी उसे मुख्याधिकारी ने कडी फटकार लगाकर मोबाईल कब्जे में ले लिया.

    इससे पहले दुकानदार के कहने पर कारवाई स्थल पर पहूंचे व्यक्ती ने खुद को वकील बताते हुए कारवाई न करने और इस पर कानुनी हवाला देकर मुख्याधिकारी से हुज्जतबाजी की,तब मुख्याधिकारी ने कानूनी तौर पर नोटीस कहां है, एैसा सवाल कर उसका नाम पुछा तब,कथित वकील ने अपना नाम बताने से इंकार कर दिया. तब मुख्याधिकारी ने दुकानदार और उसके कहने पर वहां पहूंचे कथित वकील के खिलाफ सरकारी कारवाई में बाधा निर्माण करने को लेकर प्रशासनिक और फौजदारी कारवाई की चेतावणी दी. दुकानदार और कथित वकील के प्रशासनिक अधिकारी और उनके दस्ते से शाब्दीक विवाद के चलते यहां पर थोडी देर के लिए तनाव बना हुआ था.

    वगारे फोटो गैलरी संचालक को लीज के पेपर पेश कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश

    स्थानिय महादेव मंदिर के सामने से स्थित वगारे आर्ट फोटो गैलरी की दुकान पालिका के लीज की जगह पर ली गयी है,इस दुकानदार द्वारा पालिका के क्षेत्र में आनेवाले सार्वजनिक नाले पर अतिक्रमण करने की शिकायत के बाद इस परिसर का मुख्याधिकारी ने जायजा लिया, साथ ही वगारे गैलरी के संचालक अमोल वगारे को तलब कर उनसे लीज के कागजात पेश करने और यहां पर किए गए अतिक्रमण को तात्काल हटाने के निर्देश भी दिए