Yavatmal News: मुख्याधिकारी को नल का दूषित जल पिलाने का प्रयास, महिलाओं ने दी नगर परिषद पर दस्तक

Loading

उमरखेड. वसंत शुगर मील ने मील से अशुद्ध सीवेज पानी को पैनगंगा नदी में छोड़ने से शहर को जलापूर्ति करनेवाले बांध में आ रहा है. जिसके चलते शहर को कई दिनों से अशुद्ध जल, दूर्गधयुक्त पानी की सप्लाई नगर परिषद की ओर से की जा रही है. इसको लेकर प्रहार जनशक्ति दल ने वही पानी मुख्याधिकारी को पिलाने का प्रयास किया गया. साथ ही अशुद्ध पानी लेकिन महिलाओं ने मुख्याधिकारी के कक्षा में दस्तक दी. इस समय मुख्याधिकारी महेश कुमार जामनोर ने आनेवाले दो दिनों में शुद्ध जल की अपूर्ति की जायेगी ऐसा आश्वासन देने के बाद कार्यकर्ते शांत हुए ओर अपना आंदोलन वापीस लिया. 

शहर के नलों से आने वाले अशुद्ध एवं दुर्गंधयुक्त पानी के कारण शहरवासी पेट की तमाम बीमारियों जैसे उमेटींग, डारिया, पेट दर्द आदि से पीड़ित हो रहे हैं. उक्त अशुद्ध व दूर्गधीयुक्त पानी की वजह से शह के नागरिक परेशान है, जिसके चलते प्रहार ने आक्रमक भूमिका लेकर नल को आनेवाला अशुद्ध जल पर उपाय योजना कर तत्काल शहर के नागरिकों को शुद्ध जल उपलब्ध करने की मांग की थी, साथ ही अशुद्ध व दूर्गंधीयुक्त जल मुख्याधिकारी को पिलानेकी चेतावनी दी थी. उसके बावजूद नगर परिषद प्रशासन  ने इसे गंभीरता से नही लिया जिसके चलते प्रहार के दल के कार्यकर्ते व महिलाओं ने पानी के बर्तन लेकर मुख्याधिकारी के कक्ष में दस्तक दी.

इस समय प्रहार के शहर प्रमुख राहूल मोहितवार व कार्यकर्ताओं ने साथ में लाया हुआ अशुद्ध पानी मुख्याधिकारी को पिलाने का प्रयास किया. तब मुख्याधिकारी ने कार्यकर्ताओं को समझाकर पानी शुद्धीकरण को लेकर उपाय योजना कर आनेवाले दो दिनों के भीतर शुद्ध जल की अपूर्ति करने का आश्वासन दिया.इसके बाद अनशन वापीस लिया. इस समय नं शहर प्रमुख राहुल मोहितवार, तहसील उप प्रमुख गोपाल झाडे, तहसील संपर्क प्रमुख अंकुश पानपट्टे, शहर संगठक  श्याम चेके, दिव्यांग संगठन के तहसील प्रमुख बालाजी माने, समाधान लष्कर, पुजा चेके, छाया बोरगडे, जया बोरगडे, शोभा लाव्हरे, सुनिता लाव्हरे, सखुबाई खंदारे, धुरपता खंदारे, सुलोचना टिंगरे समेत अन्य उपस्थित थे.