Crop loss due to unseasonal Rain

Loading

यवतमाल. नेर तहसील के लोनाडी शिवरा में 27 और 28 नवंबर को दो दिनों की बेमौसम बारिश से कृषि फसलों को भारी नुकसान हुआ है. क्षतिग्रस्त खेतों में फसलों का निरीक्षण एवं पंचनामा कर किसानों को तत्काल आर्थिक सहायता देने की मांग लोनाड़ी के किसानों ने राजस्व एवं कृषि विभाग को ज्ञापन देकर की. 

27 और 28 नवंबर को तहसील में अचानक हुई बेमौसम बारिश से खेतों में फसलों को भारी नुकसान हुआ है. लोनाडी शिवार में कपास और तुअर की फसल को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है. इस साल भारी बारिश और बादल फटने से किसानों को भारी नुकसान हुआ. इससे उबरकर किसानों ने अपनी मेहनत और मेहनत से कृषि फसलों की देखभाल कर पैदावार बढ़ाई.   अब घर आने के समय बेमौसम बारिश से खेतों में कपास और तुअर की फसल को भारी नुकसान हुआ है.

कृषि फसलों के बर्बाद होने से फसल के घर आने की संभावना अब कम हो गई है. इससे किसानों के सामने भुखमरी की नौबत आ गयी है और तरह-तरह की समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं. प्रशासन ने खेती फसलों का पंचनामा कर किसानों को आर्थिक मदद देने की मांग तहसीलदार व तहसील कृषि अधिकारी को सौपे गए ज्ञापन के माध्यम से की है.

इस समय अनिल चव्हाण, रामजीवन चव्हाण, तिलक चव्हाण, रामदास चव्हाण, विजय चव्हाण, बलदेव राठोड़, पंजाब चव्हाण, सुधीर चव्हाण, सचिन चव्हाण, गणेश चव्हाण, मधुकर चव्हाण, प्रवीण आडे, बलिराम चव्हाण, संजय चव्हाण, मूलचंद चव्हाण, संदीप जाधव, विनोद आड़े , ज्ञानेश्वर चव्हाण, किशोर आडे, प्रमोद राठोड़, शिवाजी राठोड़ समेत अन्य किसान उपस्थित थें.