File Photo
File Photo

    Loading

    यवतमाल. बार बार आह्वान करने के बावजूद भी बकाया बिजली बिल का भुगतान नहीं करनेवाले जिले के घरेलू, कर्मशियल और औद्योगिक श्रेणी के 2 हजार 147 ग्राहकों की बिजली आपूर्ति महावितरण की ओर से खंडित कर दी गई है. जून माह में बिजली बिल की 53 करोड रुपयों की वसूली पूरी होते हुए नहीं दिखाई देने से मुख्य अभियंता पुष्पा चव्हाण सहित वरिष्ठ अधिकारी वसूली के लिए फिल्ड पर उतरे है.

    वितरित की गई बिजली के बिलों की नियमित और समय पर वसूली करना आवश्यक होता है. लेकिन बार बार आह्वान करने के बावजूद भी अनेक ग्राहकों की ओर से बिजली बिल का भुगतान को प्रतिसाद नहीं दिया जा रहा है. जिससे प्रति माह बकाया बढते जा रहा है. जिले में जून महीने की बिजली बिल की घरेलू, कर्मशियल और औद्योगिक ग्राहकों से 53 करोड रुपए वसूली का लक्ष्य होने पर भी बीते 24 दिनों में केवल 34 करोड वसूल किए गए है.

    जिसके चलते जिले में बकाया और शेष डिमांड वसूल करने के लिए महावितरण ने वसूली मुहिम को तेज कर दिया है. जिन बिजली उपभोक्ताओं पर बिजली बिल का बकाया है, उनके द्वारा बिजली बिल का भुगतान नहीं करने पर बिजली आपूर्ति खंडित की जाएगी. इसीलिए महावितरण ने बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कि बकाया बिल का भुगतान कर बिजली आपूर्ति खंडित होने से बचना चाहिए.

    वहीं बिजली बिल भुगतान को प्रतिसाद नहीं दिए जाने से जिले में जून महीने में  2 हजार 147 ग्राहकों की बिजली आपूर्ति खंडित की गई है.  इनमें से 1 हजार 88 ग्राहकों की बिजली आपूर्ति अस्थायी रूप से खंडित की गई है. जबकि 1 हजार 59 ग्राहकों की बिजली आपूर्ति स्थायी रूप से खंडित की गई है.