सीएम के ‘शासन आपके द्वार’ कार्यक्रम में हंगामा, मराठा आरक्षण पर नारेबाजी

Loading

  • सरकार किसानों के साथ- मुख्यमंत्री
  • समृद्धि से जुड़ेगा यवतमाल

सूर्यप्रकाश मिश्र@नवभारत 
यवतमाल/मुंबई: मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) को लेकर शुरू हुआ आंदोलन अधिक तीव्र होने लगा है। सोमवार को यवतमाल (Yavatmal) में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) की उपस्थिति में आयोजित ‘शासन आपके द्वार’ कार्यक्रम में भी मराठा आरक्षण और किसानों के मुद्दे पर कुछ लोगों ने हंगामा करते हुए नारे (Slogan) बाजी की। इस दौरान सतर्क पुलिस ने हंगामा करने का प्रयास कर रहे कुछ आंदोलनकारियों को हिरासत में ले लिया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि सरकार किसानों के साथ है। 1 रूपए में किसान फसल योजना का लाभ देने वाला महाराष्ट्र पहला राज्य है। सीएम ने कहा कि किसानों को जिले में 21 हजार किसानों को सोलर झटका मशीन दी जाएगी ताकि जानवरों से फसल का नुकसान न हो। यवतमाल को समृद्धि महामार्ग से जोड़ा जाएगा। इसके साथ जिले में अत्याधुनिक अस्पताल का निर्माण होगा। एमआयडीसी में 5 हजार करोड़ का निवेश होगा। 

881 करोड़ रुपये के विकास कार्य
सीएम एकनाथ शिंदे ने इस दौरान लाभार्थियों को विविध प्रमाणपत्रों, धनादेश  वितरण के साथ यवतमाल जिले में 881 करोड़ रुपये की लागत के 5 योजनाओं का लोकार्पण  एवं 32 विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम में पालकमंत्री  संजय राठौड़, सांसद भावना गवली, विधायक डॉ. अशोक उइके, संजीव रेड्डी बोडकुरवार, डॉ. संदीप धुर्वे, इंद्रनील नाइक, किरण सरनाईक, भरत गोगावले एवं अन्य विधायक एवं अधिकारी उपस्थित थे। 

ठाकरे ग्रुप के शिवसैनिकों के नारे
उल्लेखनीय है कि मुंबई में कैबिनेट उपसमिति की बैठक और पत्रकार वार्ता निपटा कर मुख्यमंत्री दोपहर बाद सीधे यवतमाल पहुंच गए। ‘शासन आपके द्वार’ कार्यक्रम के दौरान अचानक शिवसेना ठाकरे ग्रुप के शिवसैनिकों ने नारेबाजी शुरू की। पुलिस ने तुरंत उसे हिरासत में ले लिया। ठाकरे ग्रुप की कुछ महिला शिवसैनिकों ने भी मराठा आरक्षण के साथ किसानों को सोयाबीन और कपास की कीमत दिलाने, फसल बीमा के मुद्दे पर नारे लगाए। उन्हें भी तुरंत हिरासत में ले लिया गया।