Loading

    • मानवाधिकार सुरक्षा परिषद के राष्ट्रीय सचिव रशीद खान रहीम खान पठाण की शिकायत

    पुसद. यहां के अतिरिक्त न्यायाधीश क्रमांक एक अपने न्यायालयीन कर्मचारी के अलावा ऑन ड्युटी पुलिस कर्मचारी को न्यायालय में आने के बाद पालतु कुत्ते को संभालने का काम करवा रहे है. जिससे अतिरिक्त न्यायाधीश आचारसंहिता का भंग कर रहे है. इसीलिए मामले की जांच की जाए, इस संबंध में मानवाधिकार सुरक्षा परिषद के राष्ट्रीय सचिव रशीद खान रहीम खान पठाण ने यवतमाल जिला सत्र न्यायाधीश के पास शिकायत दर्ज करायी है.

    शिकायत में बताया गया है कि पुसद सत्र न्यायालय में अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायाधीश क्रमांक एक पद पर राजेश अस्मार कार्यरत है. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अपनी जिम्मेदारियों को नियमित रूप से निभा रहे है. उनके पास लेब्रा प्रजाति का डॉग है. इस श्वान को वे रोजाना न्यायालय में लेकर आते है और जहां पर न्यायाधीश का कक्ष है. वहां पर श्वान को एक पुलिस कर्मचारी पकडकर बैठता है. इतना ही नहीं तो श्वान न्यायालय में दिनभर न्यायाधीश कक्ष के आजूबाजू में गंदगी फैलाता है.

    यहां पर अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायाधीश न्यायालयीन संहिता का उल्लंघन करते नजर आ रहे है. वास्तविक रूप से देखा जाए तो न्यायालय में किसी भी पालतु प्राणी को नहीं लाया जा सकता. बावजूद इसके न्यायालय में आचारसंहिता का उल्लंघन हो रहा है. इसीलिए अतिरिक्त न्यायाधीश के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने की मांग मानवाधिकार सुरक्षा परिषद के राष्ट्रीय सचिव रशीद खान रहीम खान पठाण ने की है.