File Photo
File Photo

    Loading

    • भेंडाला और दिग्रस में सामने आयी घटनाएं

    यवतमाल/मुकूटबन. यवतमाल जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों खेतों से सोयाबीन चोरी की घटनाएं तेजी से सामने आ रही है. झरी जामणी तहसील के भेंडाला और दिग्रस तहसील के रामनगर खेत परिसर में सोयाबीन चोरी की घटनाएं घटित हुई है.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार झरी जामणी तहसील के भेंडाला निवासी किसान पुरूषोत्तम मेश्राम का गांव के नजदीक खेत है. किसान ने खेत के बाडे में  18 क्विंटल सोयाबीन रखा हुआ था. अज्ञात चोर ने  खेत के बाडे का ताला तोडकर भीतर प्रवेश कर 90 हजार रुपए मूल्य के सोयाबीन पर हाथ साफ कर दिया. मामले की शिकायत मुकूटबन पुलिस थाने में दर्ज की गई. थानेदार अजीत जाधव के मार्गदर्शन में मामले की जांच की जा रही है.

    इसी तरह की दूसरी घटना दिग्रस थाना क्षेत्र के रामनगर खेत परिसर में सामने आयी है. मानोरा तहसील के वाईगौल में रहनेवाले किसान विट्ठल राठोड का रामनगर परिसर में खेत है. इस खेत में बने गोदाम में किसान ने 9 क्विंटल सोयाबीन, चार क्विंटल तुअर भरकर रखी थीं. अज्ञात चोरों ने रात के समय खेत के गोदाम को फोडकर सोयाबीन और तुअर सहित 67 हजार 500 रुपयों के माल पर हाथ साफ कर दिया. मामले की जांच दिग्रस पुलिस कर रही है.

    शेकापुर में भी खेत से चार क्विंटल कपास चोरी

    झरी जामणी तहसील क्षेत्र में आनेवाले शेकापुर निवासी किसान गणेश पिदूरकर के खेत से अज्ञात चोर ने चार क्विंटल कपास व 10 स्पिंकलर पाइप पर हाथ साफ कर दिया. 

    शेकापुर में रहनेवाले किसान गणेश पिदूरकर के पा 6 एकड खेत है. शुक्रवार की सुबह जब किसान खेत में फसलों की सिंचाई करने के लिए पहुंचे. गेंहू को पानी देते समय उनको पाइप बोअरवेल के पास नहीं दिखाई दिया. पाइप ढूंढने के लिए जाने पर उनको बैलगाडी में रखा कपास भी गायब दिखाई दिया.

    कपास और पाइप चोरी जाने की बात पता चलने पर किसान पिदूरकर ने मुकूटबन पुलिस थाने में जाकर शिकायत दर्ज करायी. अज्ञात चोर ने किसान पिदूरकर के खेत से चार क्विंटल कपास व 10 पाइप सहित 48 हजार रुपयों के माल पर हाथ साफ किया. मामले की जांच थानेदार अजीत जाधव के मार्गदर्शन में संदीप कुमरे, मोहन कुडमेथे, संजय खांडेकर व संतोष मडावी कर रहे है.