Pune Police
Representative Photo

Loading

नोएडा: नोएडा के सेक्टर-39 थाना क्षेत्र में जुलाई 2021 में एक बुजुर्ग पर हमला करने के मामले में कार्रवाई नहीं करने पर गौतम बुद्ध नगर की पुलिस आयुक्त ने तत्कालीन दो निरीक्षकों और दो आरक्षियों को निलंबित कर दिया है। इस संबंध में उच्चतम न्यायालय द्वारा संज्ञान लिए जाने पर नोएडा पुलिस ने 18 महीने बाद 15 जनवरी, 2023 को मामला दर्ज किया था। पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में पुलिस कर्मियों की भूमिका की जांच की जा रही थी जांच के दौरान यह पाया गया कि तत्कालीन एसएचओ और चौकी प्रभारी ने लापरवाही बरती।

इसलिए तत्कालीन एसएचओ आजाद सिंह तोमर, तत्कालीन चौकी प्रभारी एवं वर्तमान में सेक्टर-113 के थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद प्रजापति और दो आरक्षियों को निलंबित कर दिया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में अन्य पुलिस अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है। इस मामले में शिकायतकर्ता दिल्ली के जाकिर नगर निवासी कजीम अहमद ने बताया कि चार जुलाई 2021 को सुबह सात बजे जब वह जाकिर नगर से अलीगढ़ जाने के लिए निकले थे तभी सुबह लगभग आठ बजे नोएडा के सेक्टर-37 बस स्टैंड पर सफेद रंग की एक कार वहां आकर रुकी।

कार में बैठे ड्राइवर ने उन्हें बैठने का इशारा किया ओर अलीगढ़ छोड़ने की बात कही। अहमद ने बताया कि कार में बैठते ही आरोपियों ने उनका धर्म पूछा और उनसे बदसलूकी करने लगे और उन पर जानलेवा हमला भी किया। लगभग 15 मिनट बाद कजीम को अधमरा समझकर आरोपियों ने उन्हें सेक्टर-37 से लगभग चार किलोमीटर दूर कार से धक्का दे दिया गया और वहां से फरार हो गए। कजीम ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया और कहा कि इस बाबत उन्होंने सेक्टर-37 थाने में शिकायत की थी, लेकिन पुलिसकर्मियों ने सिर्फ उनका नाम-पता पूछकर उन्हें जाने के लिए कह दिया था। (एजेंसी)