मोबाइल टावरों को नुकसान पहुंचने पर राज्यपाल बदनोर सख्त, मुख्य सचिव और डीजीपी को भेजे समन

चंडीगढ़: कृषि कानूनों (Agriculture Bill) को किसानों का आंदोलन (Farmer Protest) लगातार बढ़ता जा रहा है. विरोध के नाम पर रोजाना सैंकड़ो मोबाइल टावरों (Mobile Tower) नुकसान पहुंचाया जा रहा है. राज्य में फैलती इस अराजकता को लेकर राज्यपाल वीपी सिंह बदनोर (V.P.Singh Badnore) ने अपना रुख सख्त कर लिया है. उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी को समन भेज रिपोर्ट मांगी हैं. बुधवार को इस बात की जानकारी राजभवन ने दी. 

ज्ञात हो कि कृषि कानूनों को लेकर किसान पिछले दो महीने से आंदोलन कर रहे हैं. किसानों ने अंबानी और अडानी के उत्पादों के बायकॉट करने का ऐलान किया है. इसी क्रम में पिछले १० दिनों में 1600 से ज्यादा मोबाइल टावरों को नुकसान पहुंचाया है. प्रदर्शनकारियों ने टावरों बिजली की आपूर्ति को लगातार खंडित कर रहे हैं. जिसके वजह से करोड़ो लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

राजभवन ने अपने बयान में आगे कहा, “पंजाब के शीर्ष भाजपा नेताओं का आज एक प्रतिनिधि मंडल द्वारा राज्यपाल से मिला और इस मामले पर एक ज्ञापन सौंपा। भाजपा नेताओं ने राज्य हो रही हिंसा, भाजपा कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमले सहित पुलिस द्वारा राज्य में कानून व्यवस्था को संभालने में नाकाम रहने को लेकर ज्ञापन दिया है.