gun
File Photo

-पंकज चौरसिया

मोकामा. बिहार (Bihar) के मोकामा (Mokama) में एफसीआई कर्मी (FCI Personnel) सरयुग महतो (Saryug Mahto) को अपराधियों ने गोली मार दी। जानकारी के मुताबिक गुरुवार के देर रात अपराधियों ने उनके आवास में घुसकर खिड़की के बाहर से गोली मारी। उस समय सरयुग महतो घर में सो रहे थे। गोली की आवाज सुनकर घरवालों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर मचाने पर अपराधी वहां से भाग गए। घायल सरयुग महतो को स्थानीय डॉक्टर के पास ले जाया गया। परंतु उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए, उन्हें तुरंत बेगूसराय रेफर कर दिया गया।

परिवार वालों का कहना है कि अपराधियों ने 13 दिसंबर एवं 16 दिसंबर को रात को घर के मुख्य दरवाजे पर पोस्टर चिपकाया था। जिस पर दो लाख की रंगदारी मांगी गई थी। इसकी सूचना घोसवरी थाना को दे दिया गया था। परंतु पुलिस ने शरारती तत्वों की करतूत मानकर इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया। इसका खामियाजा सरयुग महतो को भुगतना पड़ा।

8 माह पूर्व भी कुछ अपराधियों ने सरयुग महतो के पोते का अपहरण किया था। उस समय उनसे 5 लाख के फिरौती की भी मांग की गई थी। परंतु पुलिस ने तत्काल कार्यवाही करते हुए बच्चे को बरामद कर लिया था एवं अपराधी को जेल भेज दिया था। बताया जा रहा है कि उस अपहरण की घटना में शामिल अपराधी अभी जमानत पर बाहर हैं।