Accident during paragliding in Assam, tourist dies after falling from parachute
Representative Photo

    Loading

    कुल्लू. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू जिले (Kulllu District) के डोभी क्षेत्र (Dobhi region) में रविवार को ‘पैराग्लाइडिंग’ (Paragliding) के दौरान गिरने से एक 30 वर्षीय युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान सूरज संजय शाह के रूप में हुई है। वह महाराष्ट्र के सतारा जिले के शिरवाल गांव का रहने वाला था।

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूरज और पैराग्लाइडिंग पायलट जब हवा में थे, तो उनका सेफ्टी बेल्ट टूट गया, जिससे वह नीचे गिर गए। दोनों को अस्पताल ले जाया गया जहां सूरज को मृत घोषित कर दिया गया। पायलट का इलाज चल रहा है और सुरक्षित बताया जा रहा है। सूरज अपने दोस्तों के साथ मनाली घूमने गया था।

    कुल्लू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने कहा कि पुलिस को सूचना मिली थी कि डोभी इलाके में एक व्यक्ति बहुत ऊंचाई पर उड़ रहे पैराग्लाइडर से गिर गया है। इस दुर्घटना में एक पर्यटक की मौत हो गई। मृतक के परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है। पुलिस दुर्घटना के कारणों की जांच कर रही है।

    पुलिस अधिकारी गुरुदेव ने कहा, “जांच शुरू कर दी गई है और पायलट के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 336 और 304ए के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।”