File Photo: PTI
File Photo: PTI

Loading

अनंतनाग. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग जिले (Anantnag District) में सोमवार को आतंकवादियों ने एक नागरिक पर गोलीबारी कर उसकी हत्या कर दी। मृतक की पहचान उधमपुर निवासी दीपू के रूप में हुई है, जो जंगलात मंडी के पास में एक निजी सर्कस मेले में काम करता था। दीपू ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। यह जानकारी स्थानीय पुलिस ने दी।

पुलिस के मुताबिक, अनंतनाग में जंगलाट मंडी के पास एक मनोरंजन पार्क में काम कर रहे उधमपुर के रहने वाले दीपू नाम के नागरिक पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच जारी है।

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा नागरिकों की हत्या कोई नई बात नहीं है। फरवरी में संजय शर्मा नाम के कश्मीरी पंडित की पुलवामा में आतंकियों ने हत्या कर दी थी। उस महीने के अंत में अवंतीपोरा में एक मुठभेड़ में एक आतंकवादी को पुलिस ने मार गिराया था।

इस साल जनवरी में राज्य के राजौरी जिले के डांगरी इलाके में गोलीबारी की घटना में कम से कम चार नागरिक मारे गए थे, जबकि सात अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

उल्लेखनीय है कि 2022 में आतंकवादियों ने नागरिकों पर लगभग 30 हमले किए, जिसमें तीन कश्मीरी पंडित, राजस्थान के एक बैंक प्रबंधक, जम्मू की एक महिला शिक्षक और आठ गैर-स्थानीय कर्मचारियों सहित 18 लोग मारे गए।