PM MODI
File Pic

    जम्मू: भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री कवींद्र गुप्ता ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर में संभवत: कुछ ‘क्रांतिकारी कदम’ उठाएंगे, जिनमें विधानसभा चुनाव कराना शामिल है। प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में 24 जून को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में गुप्ता जम्मू-कश्मीर से भाजपा के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल थे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ‘‘जल्द जम्मू-कश्मीर के पहले के गौरव को बहाल करेगी और लोगों को अवसर मिलेगा, जो पहले कभी नहीं हुआ।” 

    भाजपा नेता ने एक बयान में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री संभवत: जम्मू-कश्मीर के लिए क्रांतिकारी कदम उठाएंगे, जिनमें कभी राज्य की पहचान रहे स्वर्णिम दिनों की यथाशीघ्र वापसी सुनिश्चित करने के लिए शीघ्र विधानसभा चुनाव कराना शामिल है।” उन्होंने कहा कि सर्वदलीय बैठक ‘‘ बहुत सफल”थी और यह ‘‘वहां मौजूद हर किसी द्वारा महसूस किया जा सकता है”।

    गुप्ता ने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के प्रति अडिग आस्था को बनाए रखना चाहिए क्योंकि वे यह अभूतपूर्व विकास और दीर्घकालिक शांति सुनिश्चित करने के लिए कर रहे हैं।” 

    इस बीच, जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री मंजीत सिंह ने कहा कि पार्टी जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक संकट दूर करने के लिए केंद्र से संवाद में विश्वास करती है ताकि विधानसभा चुनाव यथासंभव शीघ्र हो सके। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘लोगों के मुद्दों के समाधान के लिए चुनी हुई सरकारी जरूरी है क्योंकि नौकरशाही लोगों के उम्मीदों को पूरा करने में हर मोर्चे पर असफल रही है।”