Policeman Shot Dead

    Loading

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) में शनिवार को आतंकवादियों (Terrorists) ने एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या (Policeman shot dead) कर दी। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

    उन्होंने बताया, “शहर के जूनीमार इलाके में जन रोड पर आतंकवादियों ने सुबह करीब 8 बजकर 40 मिनट पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के कांस्टेबल गुलाम हसन पर गोली चलाई। हमले में कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया।”

    अधिकारी ने बताया कि घायल अवस्था में हसन को एसकेआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शाम को उनकी मौत हो गई।

    उन्होंने बताया कि हमला उस समय किया गया, जब हसन मोटरसाइकिल पर सवार होकर जा रहे थे। घटना के वक्त उनके पास हथियार नहीं था।

    इस बीच जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हमले की निंदा करते हुए पीड़ित के परिवार को आश्वस्त किया कि “इस निंदनीय घटना के लिये जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।”

    उपराज्यपाल ने ट्विटर पर कहा, “मैं श्रीनगर में जम्मू कश्मीर पुलिस के कांस्टेबल गुलाम हसन डार पर हुए जघन्य आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं उनके परिवार और लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि इस घिनौने कृत्य को अंजाम देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। समूचा नागरिक और सुरक्षा प्रतिष्ठान बहादुर शहीद के परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।”

    जम्मू कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेता सज्जाद लोन ने ट्वीट किया, “बहादुर सिपाही की आत्मा को शांति मिले। यह सुनकर गहरा दुख हुआ कि आज सुबह श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में घायल पुलिसकर्मी ने दम तोड़ दिया। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को इस दुख को सहन करने की शक्ति।” (एजेंसी)