Akali Dal President and MP Sukhbir Singh Badal
ANI Photo

Loading

चंडीगढ़. भारत और कनाडा (India-Canada Tension) के बीच बढ़ते विवाद को लेकर अकाली दल के अध्यक्ष एवं सांसद सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने चिंता व्यक्त की है। उनका कहना है कि दोनों देशों के बिगड़े संबंधों का सबसे ज्यादा असर कनाडा में रहने वाले भारतीयों पर पड़ा है। पंजाब के लोग काफी घबराए हुए हैं।

भारत सरकार जल्द निकाले समाधान

सुखबीर सिंह बादल ने कहा, “भारत और कनाडा के बीच मौजूदा हालात का असर अब कनाडा में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों पर पड़ रहा है। लोगों में दहशत जैसी स्थिति बन रही है। कनाडा में पंजाब (Punjab) के बहुत से लोग वहां हैं। पिछले 2 दिनों में पंजाब में लोग बहुत ज्यादा घबराए हुए हैं। भारत सरकार को इस पर जल्द ही कोई समाधान निकालना चाहिए। मैंने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से इसका अनुरोध किया है।”

भारतीय छात्रों का वीजा खारिज

उन्होंने कहा, “कनाडा में पढ़ाई कर रहे भारत के कई छात्र इस बात से चिंतित हैं कि अगर उनका वीजा खारिज कर दिया गया तो क्या होगा। मुझे छात्रों के कई फोन आए कि कनाडा में उनकी पढ़ाई का क्या होगा। यह दहशत बढ़ती जा रही है और इस पर व्यापक प्रतिक्रिया होगी।”

गौरतलब है कि जून में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा के बीच कूटनीतिक विवाद जारी हैं। अलगाववादी नेता की हत्या में भारतीय एजेंटों की “संभावित” संलिप्तता के कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के आरोपों के बाद विवाद शुरू हो गया।